2 वृद्ध भाइयों की जान की दुश्मन बनी हाईटेंशन तार

0

अंबेडकरनगर। यूपी के अंबेडकरनगर जिले के भीटी थाना क्षेत्र के सरैया वीरसिंहपुर में गुरुवार को दो सगे भाईयों की उस समय दर्दनाक मौत हो गई जब वो बिजली खंभे में उतरे करंट की चपेट में आगये। एक की उम्र 70 वर्ष और दूसरे की 65 वर्ष थी।   

ग्रामीणों का आरोप है कि यह दुर्घटना विद्युत विभाग की लापरवाही की वजह से हुई है। इसका विरोध करते हुए लोगों ने जाम लगाकर प्रदर्शन किया। मौके पर एसडीएम भीटी, सीओ और थानाध्यक्ष सहित पुलिस बल ने पहुंच कर ग्रामीणों को समझाया।

जानकारी के मुताबिक, सरैया वीरसिंहपुर गांव निवासी रामू (70 वर्ष) और झमई (65 वर्ष) सुबह करीब आठ बजे घास काटने के लिए गए थे। जहां रामू अचानक थकान महसूस करने पर बिजली के पोल का सहारा लेकर खड़ा होना चाहा, लेकिन करंट की चपेट में आ गए। उन्हें बचाने आए झमई भी 440 वोल्ट करंट की चपेट में आ गए और दोनों की मौके पर ही मौत हो गई।

इस दर्दनाक दुर्घटना से नाराज ग्रामीणों ने बिजली विभाग के सामने प्रदर्शन करते हुए सड़क जाम कर दिया। परिजनों ने शव का पंचनामा कराने से इनकार कर दिया। तब उपजिलाधिकारी भीटी राम मुनि यादव, सब इंस्पेक्टर भीटी दलबल के साथ पहुंचे और परिजनों को समझाया तब जाकर कहीं पंचानामा

loading...
शेयर करें