वाराणसी में सीएम योगी का दो दिवसीय दौरा, विकास कार्यों और कानून व्यवस्था की करेंगे समीक्षा

विकास परियोजनाओं का स्थलीय निरीक्षण करने के बाद सीएम योगी काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे

वाराणसी: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ आज से दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी आएंगे। और विकास परियोजनाओं के स्थल का निरीक्षण करेंगे। इसके साथ ही सेवापुरी इलाके में नीति आयोग की योजना की विस्तृत रिपोर्ट भी देखेंगे। शाम को सीएम विकास कार्यों और कानून व्यवस्था की समीक्षा भी  करेंगे।

  1. सर्किट हाउस में समीक्षा बैठक

सीएम योगी वाराणसी में आज शाम को ही पहुंचेंगे। उसके बाद सीएम सर्किट हाउस में समीक्षा बैठक करने के बाद देर रात्रि को काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना के साथ ही विकास परियोजनाओं का स्थलीय निरीक्षण भी करेंगे।

परियोजनाओं का उद्घाटन

डीएम कौशल राज शर्मा ने बताया कि मुख्यमंत्री कुछ परियोजनाओं का उद्घाटन भी करेंगे। इसके बाद कोरोना काल में स्वास्थ्य सुविधाओं की हकीकत से रुबरू होने के लिए मुख्यमंत्री अस्पताल का दौरा भी कर सकते हैं। स्वास्थ्य विभाग की ओर से इसकी तैयारी भी चल रही है।

प्रशासनिक महकमे में हलचल

पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे को लेकर सीएम योगी बेहद गंभीर हैं। सीएम योगी वाराणसी के दौरे को हमेशा अपने मुख्य कार्यों में शामिल रखते हैं। वहीं दूसरी तरफ अचानक इस दो दिवसीय दौरे को लेकर वाराणसी के प्रशासनिक महकमे में हलचल मची हुई है।

बाबा विश्वनाथ मंदिर

बाबा विश्वनाथ मंदिर पीएम मोदी का ड्रीम प्रोजेक्ट हैं। यह मंदिर, मणिकर्णिका घाट और ललिता घाट के बीच 25,000 स्क्वेयर वर्ग मीटर में बन रहा है. इस प्रोजेक्ट के पूरे होने के बाद आप गंगा किनारे खड़े होकर बाबा विश्वनाथ का भव्य दर्शन कर सकेंगे।

यह भी पढ़े:मौलवियों के विरोध के बाद मुस्लिम धार्मिक संगठन बोला- मंदिर निर्माण के लिए कोई प्रतिबंद नहीं

यह भी पढ़े:सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र को भेजा नोटिस, अवैध दवाओं की बिक्री को लेकर मांगा हलफ़नामा

 

Related Articles

Back to top button