वियना गोलीबारी में दो लोगों की मौत, यहूदी समुदाय के लोग निशाने पर

राजधानी वियना में हुई गोलीबारी में मृतकों की संख्या बढ़कर हुई दो, निशाना बने यहूदी समुदाय के लोग

वियना: ऑस्ट्रिया की राजधानी ‘वियना’ में हुई गोलीबारी में मृतकों की संख्या बढ़कर दो हो गई है। शहर के मेयर माइकल लुडविंग ने दी घटना की जानकारी। उन्होंने बताया कि कल हुए इस हमले में एक घायल महिला की मौत हो गई जिसके बाद मृतकों की संख्या बढ़कर दो हो गई है।

गृह मंत्रालय का बयान

इससे पहले आई रिपोर्टों में बताया गया कि गोलीबारी में घटनास्थल के पास से गुजर रहे एक व्यक्ति की मौत हो गई है। इस बीच ऑस्ट्रिया के गृह मंत्रालय ने कहा है कि हमले में कई लोगों की मौत हुई है। गृह मंत्रालय ने फिलहाल इस संबंध में कोई सटीक आंकड़े नहीं दिये हैं।

अपराध के बाद व्यक्ति की  मौत

मेयर माइकल लुडविंग ने कहा, “इस भयानक अपराध के बाद, एक व्यक्ति की मौत के बाद अब एक महिला की मौत हो गई है। 15 घायल लोगों को अस्पताल ले जाया गया है। गंभीर रूप से घायल सात लोगों का इलाज चल रहा है। मुझे उम्मीद है कि घायलों को जल्द से जल्द अस्पताल से छुट्टी मिल जाएगी।”

‘यहूदी समुदाय’ के लोगों पर गोलीबारी

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार वियना में कल अज्ञात लोगों के एक समूह ने विशेष तौर पर ‘यहूदी समुदाय’ के लोगों को निशाना बनाकर गोलीबारी कर इस हमले को अंजाम दिया। ऑस्ट्रिया के चांसलर सेबेस्टियन कुर्ज ने इसे ‘आतंकवादी हमला’ कहा है। हमले में एक पुलिसकर्मी समेत कई लोग घायल हुये हैं। एक हमलावर भी मारा गया है और अन्य हमलावरों की तलाश की जा रही है।

यह भी पढ़े:वंदे भारत मिशन को तहत वुहान पहुंचा एयर इंडिया का विमान, कोरोना संक्रमित मिले 19 भारतीय

यह भी पढ़े:Women’s T20 Challenge 2020: शारजाह स्टेडियम में कल से होगा आगाज

 

 

Related Articles

Back to top button