बिहार में पत्थरबाजी से दो गुटों हुआ बवाल, पुलिस कर्मचारी हुआ घायल

0

पटना| बिहार जिले के फुलवारीशरीफ थाने की रानीपुर चौकी के इलाके में बीती रात असामाजिक तत्वों ने जमकर बवाल मचाया दिया। दो गुटों के बीच लाठी और डंडे-चले और पत्थरबाजी हुई।

उपद्रवियों की इस भीड़ में पुलिस चौकी परिसर पर भी धावा बोल दिया था। हमले में कई अफसर और सिपाही घायल हो गए। किसी सिपाही ने परिसर के अंदर से दरवाजे बंद कर दी अपनी जान बचाई। बहर हाल, पूरे इलाके में भारी पुलिस जाब्ता तैनात है। डीएसपी रमाकांत प्रसाद की अगुवाई में कई चौकियों की फोर्स बुलाई गई थी। बवाल से जुड़े वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गये थे। चौकी पर हमले से डीएसपी का इनकार डीएसपी रमाकांत प्रसाद का कहना है| कि बवाल की सूचना मिलते ही वे अनुमंडल के सभी थानों की पुलिस और वज्र वाहन के साथ मौके पर पहुंच गए थे।

पुलिस को आते देखा तो उपद्रवी वहां से फरार हो गए बकौल डीएसपी, चौकी पर हमला नहीं हुआ, बल्कि वहां दो पक्षों के बीच पथराव हुआ था। वर्चस्व को लेकर दोनों गुटों में पुराना विवाद चल रहा है। सभी उपद्रवियों पर कार्रवाई की जा रही है। पत्थर फेंके जाने लगे वहीं, प्राप्त जानकारी के अनुसार, उपद्रवियों की भीड़ ने एक एएसआई और सिपाही को मार-पिट कर डाला। एक पिकअप व तीन बाइक को क्षतिग्रस्त कर दिया।

कई राउंड फायरिंग भी की गई है। पूरे गांव में तनाव फैला हुआ है। पुलिस कैंप करने पहुंची तो उस पर भी पत्थर फेंके ने लगे। यह पूरा बवाल दो गुटों में हुए झगड़े के बाद हुआ, जो रानीपुर में बुधवार की रात अचानक भिड़ गए थे। ये सिपाही चढ़े उपद्रवियों के हत्थे उपद्रवियों ने पुलिस चौकी परिसर पर मौजूद एएसआई महेश सिंह ने कॉन्सटेबल अरुण कुमार सिंह को निशाना बना लिया। साथ ही कई और सिपाही को भी चोट लग गयी। बताया जा रहा है कि उपद्रवियों ने कई राउंड गोलियां भी चलायीं थी। जिसके बाद फुलवारीशरीफ डीएसपी रमाकांत प्रसाद, थानाध्यक्ष कैसर आलम ने दल-बल के साथ पहुंच कर भीड़ को खदेड़ा। इस दौरान बेउर पुलिस, रानीपुर पुलिस, खगौल पुलिस भी पहुंच गयी। अचानक धावा बोल दिया था|

चश्मदीदों का कहना है कि पुलिस अधिकारी झूठ बोल रहे हैं कि चौकी पर हमला नहीं हुआ, जबकि करीब सौ लोगों की भीड़ ने अचानक वहां धावा बोल दिया था। कई सिपाहियों व पदाधिकारियों के साथ मारपीट भी हुई। सिपाही इंद्रजीत कुमार एवं एसएसआई महेश सिंह भी घायल हो गए हैं।

loading...
शेयर करें