पॉलिटेक्निक कॉलेज में मामूली विवाद को लेकर छात्रों के दो गुट आपस में भिड़े, मुक़दमा दर्ज 

पुलिस उप अधीक्षक कालू सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि शुक्रवार की शाम पालीटेक्निक कालेज में रैंगिंग को लेकर द्वितीय एवं तृतीय वर्ष के छात्रों के मध्य विवाद हो गया था जिसमें एक गुट ने कालेज के बाहर से अराजक तत्वों को बुला लिया।

महोबा: उत्तर प्रदेश के महोबा स्थित राजकीय पालीटेक्निक में छात्रों के दो गुटों के बीच हुए विवाद के दौरान मारपीट और गोलीबारी की घटना पर पुलिस ने मौके पर दबोचे दस छात्रों के खिलाफ संगीन धाराओं में मुकदमा पंजीकृत किया है।

पुलिस उप अधीक्षक कालू सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि शुक्रवार की शाम पालीटेक्निक कालेज में रैंगिंग को लेकर द्वितीय एवं तृतीय वर्ष के छात्रों के मध्य विवाद हो गया था जिसमें एक गुट ने कालेज के बाहर से अराजक तत्वों को बुला लिया। तब दोनों पक्षो में जमकर मारपीट हुई थी। इस दौरान कथित रूप से कुछ छात्रों ने अपने पास रखे अवैध असलहों से गोलीबारी भी की थी। इस घटना में छह छात्र जख्मी हुए थे। इनका जिला अस्पताल में इलाज कराया गया था।

छात्रों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज

उन्होने बताया कि घटना की सूचना पाकर पुलिस ने तत्काल मौके पर पहुंच हालात पर काबू पाया था। पुलिस कार्यवाही में घटना स्थल से दस छात्रों को दबोच कर हिरासत में लिया गया था। पुलिस ने इस मामले में उक्त छात्रों के खिलाफ आईपीसी की धाराओं 307,147,148,149, 323, 504, क्रिमिनल एक्ट व 25 आर्म्स एक्ट में मुकदमा पंजीकृत किया है और मामले की जांच शुरू की है।

उधर मामले में पुलिस की कार्यवाही पर छात्रों के अभिभावकों ने आपत्ति जताई है। उन्होंने कहा कि पुलिस ने घटना के सिलसिले में निर्दोष छात्रों को पकड़ कर कार्यवाही का शिकार बनाया है जबकि मामले में दोषी छात्र आराम से टहल रहे है।

यह भी पढ़े:

Related Articles