दो जेलों पर भीड़ ने किया हमला, दो हजार कैदी फरार, लगा 24 घंटे का कर्फ्यू

दो जेलों पर भीड़ ने किया हमला, दो हजार कैदी फरार, लगा 24 घंटे का कर्फ्यू

नाइजीरिया : पश्चिमी अफ्रीका के नाइजीरिया में दो जेलों पर बड़ा हमला हुआ हैं। भीड़ द्वारा किये गए बड़े हमले के बाद जेल से दो हजार कैदी फरार हो गए। पुलिस की बर्बरता से वहां के लोग काफी नाराज थे जिसकी वजह से हफ्ते भर से प्रदर्शन चल रहा था। प्रदर्शनों की वजह से भड़की हिंसा को लेकर शांति बनाए रखने के लिए लागोस में 24 घंटे के कर्फ्यू की घोषणा की है।

ये भी पढ़े : राजधानी में फर्जी पुलिसकर्मी बन शिक्षिका के उड़ाए गहने, जाने पूरा मामला

दंगा रोधी विभाग के पुलिस महानिरीक्षक ने नाइजीरिया की जेलों के आसपास के इलाको में शांति व हिंसा को रोकने के लिए सुरक्षा को मजबूत करने का आदेश दिया है। पुलिस ने बताया कि यहां के लोगो की जान व संपत्ति को बचाने और साथ ही सुरक्षा के लिए हम तैयार हैं। कानून की पूरी ताकत का इस्तेमाल करेगा। लागोस के राज्य के गवर्नर बाबाजीडे सानवो-ओल्यू ने ट्वीट किया हैं।

ये भी पढ़े : पाक के पूर्व मेजर जनरल का कबूलानामा, लिखा ‘पाकिस्तान ने ही शुरू किया कश्मीर विवाद, कश्मीरियों को बनाया मोहरा’

उन्होंने ट्वीट में कहा कि पुलिस की बदसलूकी की वजह से यह प्रदर्शन हमारे समाज की शांति व हिफाज़त के लिए खतरा बनते जा रहे हैं। नाइजीरिया में दो जेलों पर हुए हमले को लेकर गृह मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद मंगा ने मंगलवार को जानकरी देते हुए बताया कि हथियारों से लैस भीषड़ भीड़ ने दो जेलों पर हमला बोल दिया। हमला होने के बाद से 1993 कैदी मौके से फरार हो गए हैं।

Related Articles