क्रिकेट खेल रहे दो मासूमों को बहा ले गया भागीरथी नदी का तेज बहाव, जानिए पूरा किस्सा

उत्तराखंड। क्रिकेट की बॉल पकड़ने के प्रयास में हाल ही में दो बच्चे के साथ भयानक हादसा हो गया। खबर उत्तरकाशी जिले के तिलोथ पावर हाउस क्षेत्र की हैं। जहां भागीरथी नदी की तेज धारा में दो बच्चे बह गए। खबर मिलते ही बच्चों को बचाने का प्रयास किया गया लेकिन दोनों को बचाना मुमकिन न हो पाया।

मिली जानकारी के मुताबिक दोनों बच्चे पावर हाउस के पास क्रिकेट खेल रहे थे। एक बच्चे ने बॉल पकड़ने का प्रयास किया तो दुर्भाग्यपूर्ण वह पास में बह रही भागीरथी में गिर गया और बहने लगा। यह देख नदी में बह रहे दोस्त को बचाने के लिए दूसरा दोस्त कूद पड़ा, मगर भागीरथी की तेज धारा दोनों को बहा ले गई। दोनों को बहता देख वहां मौजूद अन्य बच्चों में चीख-पुकार मच गई।

बच्चों को ढूंढने के लिए बीती रात प्रशासन और पुलिस ने करीब 40 मिनट तक मनेरी डैम से नदी का पानी भी रूकवाया, मगर दोनों का पता नहीं चला। स्टेट डिजास्टर रिस्पांस फोर्स (एसडीआरएफ), पुलिस की आपदा प्रबंधन यूनिट और फायर सर्विस के जवान नदी की धारा में कई किलोमीटर क्षेत्र में दोनों की तलाश में जुटे हुए हैं, लेकिन अभी तक उनका कुछ पता नहीं चल पाया है।

हादसे से पूरा जिले में शोक की लहर है। कंकराड़ी मुस्टिकसौड़ निवासी 9 वर्षीय शिबू (शिवम) पुत्र यशंवत सिंह गुसाईं और गंगा होटल-नैताला थाना मनेरी निवासी 12 वर्षीय लक्की पुत्र धनपाल सिंह पंवार उत्तरकाशी के एमडीएस स्कूल के छात्र हैं।

घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने छानबीन शुरु की गई। मौके पर नदी के पानी का बहाव भी लगभग 40 मिनट तक रुकवाया गया। इसके बाद भी जब दोनों का कुछ पता नहीं चला तो नदी के बीचों बीच भी तलाश की गई। खबरों की माने तो बच्चों की तलाश अभी भी जारी है। तलाश में एसडीआरएफ, फायर सर्विस और लोकल पुलिस सभी लोग मौजूद हैं।

Related Articles