सोपियां में सेना की आतंकियों से हुई मुठभेड़ में जैश कमांडर समेत दो आतंकी ढेर

0

जम्मू कश्मीर: जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षाबलों के साथ हुई मुठभेड़ में दो आतंकी मारे गए। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक शनिवार सवेरे शोपियां के बोना बाजार क्षेत्र में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच गोलीबारी शुरू हुई। जिसमें दो आतंकियों को ढेर कर दिया गया। सेना को इनके पास हथियार व गोला बारूद मिला है। मारे गए आतंकियों में से एक की पहचान हो गई है।

बताया जा रहा है कि मारे गए आतंकियों में से एक जैश-ए-मोहम्मद का कमांडर था जिसकी पहचान पाकिस्तान मूल के मुन्ना लाहौरी के रूप में की गई है। उसे बिहारी के नाम से भी जाना जाता था।

आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद में उसका काम समुह में भर्ती हुए नए आतंकियों को आईडी बनाने की ट्रेनिंग देना था। मुन्ना लाहौरी इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइसेस बनाने में माहिर था।

फिलहाल, ऑपरेशन जारी है। सेना ने इलाके की घेराबंदी की हुई है। गौरतलब हो इससे पहले 17 जुलाई को उत्तरी कश्मीर के बारामुला जिले के सोपोर में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के एक आतंकी को मार गिराया था। उसके पास से भारी मात्रा में हथियार व गोला बारूद भी बरामद किए गए थे। वह नागरिकों की हत्या समेत कई मामलों में शामिल रहा था।

loading...
शेयर करें