भारत में दो पहिया वाहन Advanced Driver Assistance तकनिकी से होंगे लेस

नई दिल्ली: अब भारत में दो पहिया वाहन Advanced Driver Assistance तकनिकी से लेस होंगे। इसके लिए Minda Corp. में इजराइल की Ride Vision कम्पनी के साथ साझेदारी की है। राइड विजन के मुताबिक पहले वो Collision avoidance package को लाने के लिए काम करेगी। ये योजना भारतीय बाजार की जरूरर्तों को पूरा करेगी। लेकिन अभी कौन सी Two Wheeler कंपनी इसका इस्तेमाल करेगी ये कन्फर्म नहीं है।

ऐसे काम करेगी Advanced Driver Assistance तकनिकी

Minda corporation के चेयरमैन अशोक मिण्डा ने न्यूज़ एजेंसी को बताया कि वे इजराइल की Ride Vision कम्पनी के साथ साझेदारी होने से बेहद खुश हैं। ये टेक्नोलॉजी भारत में दो पहिया वहां चालकों के लिए काफी मददगार साबित होगी और Ministry of road transport की 2030 तक Zero road facility के उद्देश्य को हासिल करने में मदद भी करेगी।

Minda corporation के चेयरमैन ने कहा की हमारा venture लोगों की सेक्योरिटी के लिए बेहतरीन प्रोडक्ट्स, बेहतर टेक्नोलॉजी और बेहतर समाधानों पर काम करता रहेगा। इसके साथ ही कंपनी Electronic Mobility Space में नए वाहनों की पेशकश भी करेगी।

सिर्फ लग्जरी कारों में है ये टेक्नोलॉजी

भारत में टू और थ्री व्हील्स वाहनों को चलाने वालों के लिए सुरक्षा की दृष्टि से चुनौतियां बनी रहती है, ऐसे में ये नयी सेक्योरिटी टेक्नोलॉजी बेहद ही कारगार साबित होगी। ये टेक्नोलॉजी पहले कुछ प्रीमियम कारों में देखी गयी है जिसे अब टू और थ्री व्हील्स वाहनों में टेस्ट किया जा रहा है। Advanced Driver Assistance (ADAS) तकनीक में Collision avoidance Alert, Auto Video Recording, Distancing Keeping Alert, Blind Spot Alert और खतरनाक Overtake Alert जैसे ख़ास सुरक्षा फीचर्स देखने को मिलेंगे।

ये भी पढ़ें : Janhvi kapoor का मालदीव में Hot Look, ग्रिन हॉट बिकनी में नजर आई एक्ट्रेस

Related Articles

Back to top button