अमेरिका : न्यूज पेपर के ऑफिस में अंधाधुंध फायरिंग, 5 की मौत

0

वाशिंगटन| अमेरिका में उस वक़्त हडकंप मचा गया जब एक संदिग्ध व्यक्ति ने मैरीलैंड में अखबार कैपिटल गजट के ऑफिस पर एक संदिग्ध व्यक्ति ने अंधाधुंध फायरिंग की। गुरुवार को हुई गोलीबारी में पांच लोगों की मौत हो गई। वहीँ इस हादसे में काफी लोग घायल हुए हैं ।

रिपोर्ट्स के मुताबिक हमलावर ने न्यूज़रूम में लगे कांच के दरवाजे के बाहर से फारिंग की और स्मॉग ग्रेनेड से भी हमला किया। एनी अरंडल काउंटी के कार्यकारी स्टीव स्कूच ने कहा, “मुझे नहीं पता कि क्या कहूं। हमारी संवेदनाएं पीड़ितों के परिवार के साथ है।”

एनी अरंडल काउंटी के पुलिस विभाग के कार्यकारी प्रमुख विलियम क्राम्पफ ने कहा, “कई अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।”मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुलिस प्रक्ता लेफ्टिनेंट रेयान फ्राशनर ने कहा कि हमलावर हिरासत में है और इस मामले में कोई अन्य संदिग्ध नहीं है।

हिरासत में लिया गया शख्स श्वेत शख्स है, जिसके पास शॉटगन थी। स्कूच ने कहा कि पुलिस को हमलावर कार्यालय के भीतर एक मेज के नीचे छिपा हुआ मिला।  जिस समय यह वारदात हुई, उस समय अखबार के एक रिपोर्टटर वहीं था और उसने ट्विटर पर सिलसिलेवार ब्योरा साझा किया।

कैपिटल गजट के संवाददाता फिल डेविस ने गोलीबारी रूकने के बाद ट्वीट कर कहा, “हमलावर ने दफ्तर के शीशे के दरवाजे से गोलियां चलाई और कई कर्मचारियों पर कई राउंड गोलियां चलाई। ज्यादा कुछ नहीं कह सकता और किसी को मृत भी घोषित नहीं कर सकता लेकिन यह सब बहुत बुरा है।”

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भी ट्वीट कर इस घटना पर दुख जताया है।

loading...
शेयर करें