फ्रांस में हुए आतंकी हमले पर UAE और ईरान ने जतायी नाराजगी, इस्राइल ने की आतंकवाद के खिलाफ एकजुट होने की अपील

फ्रांस के नीस शहर में चर्च पर हुए आतंकी हमले के खिलाफ पश्चिम एशियाई देश संयुक्त अरब अमीरात, ईरान और इस्राइल ने नाराजगी जाहिर की है।

नई दिल्लीः फ्रांस के नीस शहर में चर्च पर हुए आतंकी हमले के खिलाफ पश्चिम एशियाई देश संयुक्त अरब अमीरात, ईरान और इस्राइल ने नाराजगी जाहिर की है।

दरअसल गुरुवार को फ्रांस के नीस शहर में आतंकी हमला हुआ था। यहां स्थित नोट्रेड्रम चर्च में एक शख्स ने चाकू से हमला कर दिया, जिसमें तीन नागरिकों की जान चली गयी है। फ्रांस में हुए इस आतंकी हमले पर UAE, ईरान और इस्राइल ने कड़ी प्रतिक्रिया दर्ज की है।

इस हमले का जिक्र करते हुए UAE के विदेश मंत्रालय ने कहा कि, हम हिंसा के सभी रूपों को स्थायी रूप से खारिज करता है। वहीं ईरान के विदेश मंत्री जवाद जरीफ ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, हम नीस शहर में हुए इस आतंकी हमले की सख्त निंदा करते हैं।

इसके अलावा इस्राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने ट्वीट कर हमले की निंदा की है। इसके साथ उन्होंने आतंकवाद के खिलाफ सभी देशों से फ्रांस के साथ एकजुटता से खड़े होने की अपील की है।

वहीं अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, अमेरिका फ्रांस के लोगों के साथ है। अमेरिका इस लड़ाई में अपने सबसे पुराने सहयोगी के साथ देंगे। इन कट्टरपंथी इस्लामिक आतंकवादी हमलों को तुरंत रोक देना चाहिए।

गौरतलब है कि फ्रांस की राजधानी पैरिस में एक अध्यापक द्वारा पैगंबर मोहम्मद का विवादित कार्टून दिखाने के कारण उसकी हत्या कर दी गयी। जिसके बाद फ्रांस के राष्ट्रपति ने इस्लाम धर्म को इस घटना का दोषी करार दिया था। मैक्रों के इस बयान के बाद तुर्की के आह्वान पर पाकिस्तान सहित कई अरब देशों ने एकजुट होकर फ्रांस के खिलाफ मुहीम छेड़ दी है।

Related Articles

Back to top button