IPL
IPL

Covid-19 के कहर को देखते हुए UAE में हो सकता है T20 World Cup का आयोजन

नई दिल्ली: भारत में कोरोना संक्रमण से मचा हाहाकार थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस बीच भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) भी अक्टूबर-नवंबर में ICC टी-20 विश्व कप (T20 World Cup) की मेजबानी को लेकर विचार-विमर्श कर रहा है। संभावना यह है कि अगर भारत में उस समय कोरोना महामारी से बेहद खराब स्थिति रहती है तो BCCI विश्व कप को संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में आयोजित कर सकता है।

टी-20 विश्व कप के टूर्नामेंट निदेशक धीरज मल्होत्रा ने कहा था कि टी-20 विश्व कप के आयोजन को लेकर हम तीन तरह की स्थितियों के मुताबिक आकलन करेंगे। पहली सामान्य स्थिति, दूसरी कोविड स्थिति और तीसरी बेहद खराब स्थिति। फिलहाल हम इन सब पर ICC के साथ बातचीत कर रहे हैं। भारत में हाल ही में कोरोना संक्रमण के मामलों और मौतों की संख्या में बेतहाशा वृद्धि से क्रिकेटरों में खौफ का महौल है। इतना ही नहीं अब क्रिकेटर भारत में टी-20 विश्व कप के आयोजन पर सवाल उठाने शुरू कर दिए हैं।

धीरज मल्होत्रा के मुताबिक UAE को एक बैकअप के तौर पर रखने की बात की जा रही है। माना जा रहा है कि अगर भारत में ऐसी ही स्थिति रहती है तो UAE में ही टी-20 विश्व कप का आयोजन कराया जाएगा। हालांकि इसका आयोजन BCCI ही करेगा।

BCCI ने 9 जगहों का रखा था प्रस्ताव

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने टी-20 विश्व कप के लिए देश भर में 9 आयोजन स्थलों का प्रस्ताव रखा था। जिसमें अहमदाबाद, बेंगलुरु, चेन्नई, दिल्ली, धर्मशाला, हैदराबाद, कोलकाता, लखनऊ और मुंबई शामिल हैं। दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम को फाइनल के लिए चुना गया है।

वहीं ICC के अंतरिम मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) ज्योफ एलार्डिस ने IPL शुरू होने के दो दिन पहले कहा था कि टी-20 विश्व कप के लिए भारत की जगह पर बैक-अप योजनाएं हैं, लेकिन ICC ने उन योजनाओं को सक्रिय नहीं किया है और वह भारत में निर्धारित कार्यक्रम के साथ आगे बढ़ने की तैयारी कर रहा है।

ये भी पढ़ें: IPL 2021: जीत का सिक्सर लगाने MI से भिड़ेंगे CSK के किंग्स

Related Articles

Back to top button