यूएई ने भारत समेत इन देशों के citizens से हटाया ट्रेवल बैन

अबूधाबी : भारत, पाकिस्तान सहित तेरह दूसरे देशों के citizens, जिन्होंने वैक्सीन की सभी खुराक ले ली हैं, अब सोमवार से यूएई की यात्रा करसकते हैं। इस कड़ी में  नेशनल इमरजेंसी एंड क्राइसिस मैनेजमेंट अथॉरिटी के अनुसार,जिन देशों से बंदिश हटाई गई है उनमें भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश, नेपाल, श्रीलंका, वियतनाम, नामीबिया, जाम्बिया, कांगो लोकतांत्रिक गणराज्य, युगांडा, सिएरा लियोन, लाइबेरिया, दक्षिण अफ्रीका, नाइजीरिया और अफगानिस्तान शामिल है।

citizens को दिखाना होगा वैक्सीन लेने का सर्टिफिकेट

इस कड़ी में रॉयटर्स के मुताबिक, यह फैसला तब आया है, जब यूएई के सात अमीरात में से एक दुबई, महामारी के कारण एक साल की देरी के बाद पहली अक्टूबर को Expo 2020 वर्ल्ड फेयर खोलने की तैयारी कर रहा है। इस कड़ी में जानकारों के मुताबिक रीजनल बिजनेस और टूरिज्म हब वाला यह देश अपनी अर्थव्यवस्था के लिए काफी हद तक इसी मेले पर निर्भर है।

इसके तहत सिटीजन्स को फेडरल अथॉरिटी फॉर आइडेंटिटी एंड सिटीजनशिप की वेबसाइट के जरिए एप्लाई करना होगा और संयुक्त अरब अमीरात जाने के लिए अप्रूव्ड वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट दिखाने के अलावा जरूरी अप्रूव्ल लेने के लिए वैक्सीनेशन एप्लीकेशन को पूरा करना होगा।

यह भी पढ़ें : मालदीव में वेकेशन में छुट्टी मना रही सारा अली खान, पानी मे लगा रही आग, देखें वीडियो

Related Articles