UAE : आखिर क्यों यूनाइटेड अरब अमीरात ने लगाया भारतीओं पर बैन

दुबई : कोरोना का नया वेरिएंट बड़ी तेज़ी से देश में फैल रहा है। इसी के मद्देनज़र हाल ही में अमेरिका और ब्रिटेन ने भी भारत से आने वाले टूरिस्ट्स पर टेम्परेरी बैन लगा दिया था। अब इसी कड़ी में यूनाइटेड अरब अमीरात (UAE)का नाम भी शामिल हो गया है, जिसने कोरोना के खराब हालात को देखते हुए भारतीय मुसाफिरों पर बैन लगा दिया है।

यह भी पढ़ें : UP Corona Update: पिछले 24 घंटों में COVID-19 के 34,379 नए मामले, रेमडेसिविर की कालाबाजारी पर सख्त निर्देश

यह बैन शनिवार 24 अप्रैल की रात 11 बजकर 59 मिनट से प्रभावी हो जाएगा और दस दिनों तक रहेगा। हालाँकि इस दौरान यूनाइटेड अरब अमीरात में  दूसरे देशो की फ्लाइट्स के साथ-साथ देश  डोमेस्टिक फ्लाइट्स चलते रहेंगे। दुबई के खलीज टाइम्स के मुताबिक यूनाइटेड अरब अमीरात के इस फैसले के बाद एमिरेट्स, इत्तिहाद, फ्लाई दुबई और एअर अरबिया के वेबसाइट पर यूएई से भारत जाने वाले जहाज़ों की बुकिंग अभी से रोक दी गई है।

UAE से पहले कई देश लगा चुके हैं ट्रैवेल बैन

भारत में कोरोना वायरस इन्फेक्शन के मामलों में बेतहाशा बढ़ोत्तरी को देखते हुए यूएई से पहले भी कई देशों ने भारत से यात्रा पर बैन लगा दिया है। इस कड़ी में अमेरिका, हांगकांग और ब्रिटेन के नाम शामिल हैं जिन्होने अपने नागरिकों को सलाह दी है कि वे भारत में कोरोना इन्फेक्शन के मद्देनज़र वहां के सफर से परहेज़ करें।

आप की जानकारी के लिए बता दें कि देश में कोरोना का क़हर बेहद तेजी से बढ़ रहा है। देश में इंफेक्शन के मामले अब रोज़ाना नए रिकॉर्ड बना रहे हैं। भारत में गुरुवार को कोविड-19 के 3,14,835 नए मामले सामने आए थे, जो दुनिया में एक दिन में आए रिकॉर्ड मामले हैं।

यह भी पढ़ें : Uttarakhand: सचिवालय में 30 से 35 अधिकारी और कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव, संघ ने बुलाई आपातकालीन बैठक

Related Articles