उद्धव सरकार का बड़ा फैसला, इन बड़े सेलिब्रिटीज के ट्वीट की होगी जांच

ए कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे किसान आंदोलन के समर्थन में पॉप स्टार सिंगर रिहाना के ट्वीट करने के बाद बॉलीवुड, खेल और भी बड़ी हस्तियों के ट्वीट आने लगे।

नई दिल्ली: नए कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे किसान आंदोलन के समर्थन में पॉप स्टार सिंगर रिहाना ( Rihanna ) के ट्वीट करने के बाद बॉलीवुड, खेल और भी बड़ी हस्तियों के ट्वीट आने लगें। इस मामले पर उद्धव सरकार ने फैसला किया है कि सेलिब्रिटीज ( Celebrities ) द्वारा किए गए ट्वीट की जांच की जाएगी।

आपको बता दे कि पिछले दिनों विदेश मंत्रालय द्वारा प्रतिक्रिया दिए जाने के बाद बॉलीवुड ( Bollywood ) एक्टर अक्षय कुमार, अजय देवगन, लता मंगेशकर, क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर समेत कई हस्तियों ने ट्वीट्स किए थे।

इन ट्वीट्स में उन्होंने इंडिया टुगेदर ( India Together ) और इंडिया अगेंस्ट प्रोपेगैंडा के हैशटैग भी लगाए थे। बता दें कि सचिन तेंदुलकर और लता मंगेशकर को ‘भारत रत्न’ के सम्मान से भी नवाजा जा चुका है।

इंटेलिजेंस विभाग करेगाी ट्वीट जांच

महाराष्ट्र सरकार ने इंटेलिजेंस विभाग ( Intelligence Department ) को आदेश दिया है कि वे ट्वीट्स की जांच करें। कांग्रेस इन ट्वीट्स की शिकायत करने का साथ यह आरोप भी लगाया कि ज्यादातर ट्वीट्स का एक ही पैटर्न था।

उद्धव
उद्धव

राज्य के गृह मंत्री अनिल देशमुख ( Anil Deshmukh )  ने कांग्रेस को यह आश्वासन दिया कि महाराष्ट्र पुलिस की इंटेलिजेंस विभाग जल्द ही साबित कर देगी कि इन ट्वीट्स को ट्वीट करने के लिए BJP ने कही दबाव तो नही बनाया है।

जल्दबाजी में कॉमेंट

इससे पहले, एमएनएस प्रमुख राज ठाकरे ने भी सितारों के ट्वीट्स करने को लेकर सरकार पर हमला बोला था। राज ठाकरे ने कहा था कि केंद्र सरकार को लता मंगेशकर और सचिन तेंदुलकर को उसके रुख के समर्थन में ट्वीट करने के लिए नहीं कहना चाहिए था।

रिहाना के ट्वीट करने के बाद कई अन्य विदेशी हस्तियों ने ट्वीट्स किए थे। इसके बाद विदेश मंत्रालय ( foreign Ministry ) ने बयान जारी कर कहा था कि जल्दबाजी में कॉमेंट करने से पहले तथ्यों की जांच की जानी चाहिए।

यह भी पढ़े: हत्यारे को पनाह देना पकिस्तान को पड़ा मंहगा, अमेरिका ने अपनाया यह रुख

Related Articles

Back to top button