PM मोदी से मुलाकात पर बोले Udhhav Thackeray, ‘मैं कोई नवाज शरीफ से मिलने नहीं गया था…’

नई दिल्‍ली: दिल्ली में शिवसेना के अध्यक्ष और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ( Udhhav Thackeray ) ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की. इस दौरान CM ठाकरे ने मराठा आरक्षण, तूफान से हुए नुकसान समेत महाराष्‍ट्र के अन्‍य अहम मुद्दों पर चर्चा की. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के साथ उप मुख्‍यमंत्री अजित पवार और लोक निर्माण मंत्री अशोक चव्हाण भी थे.

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के बाद उद्धव ठाकरे ( Udhhav Thackeray ) ने साफ़ किया की यह मुलाकात निजी थी, यह कोई राजनीतिक मुलाकात नहीं थी. उद्धव ठाकरे ने बताया कि PM मोदी से उनकी मराठा आरक्षण पर चर्चा हुई. साथ ही मराठी भाषा को विशेष दर्ज देने की भी उनसे मांग की गई. उन्‍होंने इस बात पर जोर दिया कि PM मोदी के साथ उनके संबंध अच्‍छे हैं. उद्धव ने कहा, ‘हम भले ही राजनीतिक रूप से साथ में नहीं हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि हमारे संबंध टूट गए हैं. मैं कोई नवाज शरीफ से मिलने नहीं गया था. अगर मैं पीएम से निजी तौर पर मिलता हूं तो इसमें कुछ गलत नहीं है.’

एक समाचार एजेंसी ने बताया की उद्धव ठाकरे ( Udhhav Thackeray ) ने पिछले महीने PM मोदी को पत्र लिखकर मांग की थी कि मराठा समुदाय को राज्‍य में सामाजिक और शैक्षिक तौर पर पिछड़ा वर्ग घोषित किया जाए ताकि उनके शैक्षिक और पब्लिक रोजगार में क्रमश: 12% और 13% आरक्षण पाने के हकदार बनने की राह प्रशस्‍त हो. वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात के बाद उद्धव ठाकरे ( Udhhav Thackeray ) ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस करके बताया कि उनकी PM मोदी से प्रदेश के कई संवदेनशील मुद्दों पर चर्चा हुई है. पीएम मोदी ने प्रदेश की समस्‍याएं सुनी हैं.

महाराष्ट्र के CM उद्धव ठाकरे ( Udhhav Thackeray ) ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी से उनकी फसल बीमा को लेकर और टाउते तूफान से हुए नुकसान पर भी बात हुई है. उद्धव ठाकरे ने कहा कि मेट्रो कार शेड को लेकर भी पीएम से चर्चा हुई है.

ये भी पढ़ें : History of Today: जानिए इतिहास के पन्नों में दर्ज 8 जून की Historical घटनाएं

Related Articles