IPL
IPL

मई में होने वाली यूजीसी-नेट परीक्षा स्थगित, कोरोना महामारी के कारण लिया गया फैसला

उम्मीदवारों एवं परीक्षाकर्मियों की सुरक्षा को देखते हुए मैंने एनटीए के महानिदेशक को यूजीसी-नेट दिसंबर चक्र ( May 2021 ) परीक्षा को स्थगित करने का सुझाव दिया.

नई दिल्ली: केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ( Union Education Minister Ramesh Pokhriyal Nishank ) ने मंगलवार को यह घोषणा की कि 2 से 17 मई तक निर्धारित UGC-राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा ( NET ) को Covid-19 महामारी की स्थिति के मद्देनजर स्थगित कर दिया गया है.

राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी ( National Examination Agency ) के आदेश के अनुसार, संशोधित तारीख की घोषणा बाद में की जायेगी. परीक्षा से कम से कम 15 दिन पहले तारीख का ऐलान कर दिया जाएगा. उम्मीदवारों एवं परीक्षाकर्मियों की सुरक्षा को देखते हुए मैंने एनटीए के महानिदेशक को यूजीसी-नेट दिसंबर चक्र ( May 2021 ) परीक्षा को स्थगित करने का सुझाव दिया.

UGC Guidelines for University Exams 2020: UGC New Guidelines for University  Final Year Examinations Released at ugc.ac.in, Read Here

वहीं, एनटीए ने अपने आदेश में कहा है कि Covid-19 महामारी की वर्तमान स्थिति को देखते हुए और सभी उम्मीदवारों एवं परीक्षाकर्मियों की सुरक्षा के मद्देनजर UGC-नेट परीक्षा को स्थगित करने का फैसला किया गया है.जिससे इस महामारी के बीच लोगो को घर से न निकलना पड़े. यह फैसला देश की स्तिथि को देखते हुए लिया गया है.

यह भी पढ़े: बाजार में लगातार दूसरे दिन गिरावट, Sensex 240 अंक गिरा, Nifty 14200 के स्तर पर हुआ बंद

Related Articles

Back to top button