IPL
IPL

देश में बढ़ा कोरोना का खतरा, UK स्ट्रेन ने दी भारत में दस्तक

भोपाल : देश में कोरोना के खिलाफ युद्ध स्तर पर टीकाकरण चल रहा हैं, स्वास्थ्य मंत्रालय के आकड़ें के अनुसार एक करोड़ 80 लाख से जयादा भारतियों का टीकाकरण (Vaccination) किया जा चुका है। कोरोना वैक्सीन लगवा लेने के बाद भी इस महामारी को हल्के में लेना भारी पड़ सकता हैं। देश में UK स्ट्रेन (UK strain) वालें कोरोना वायरस के नए मामले सामने आये हैं।

इंदौर (Indore) से दिल्ली में नेशनल लैब में भेजे गए 100 कोविड ​​-19 पॉजिटिव सैंपल में से छह सैंपल यूके स्ट्रेन के कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए हैं। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी प्रवीण जड़िया ने शुक्रवार को बताया कि 20 फरवरी को इंदौर से 100 और बुरहानपुर से तीन कोरोना वायरस पॉजिटिव सैंपल दिल्ली भेजे गए थे। जिसकी रिपोर्ट हमें कल प्राप्त हुआ है, जिसमें 6 नमूनें UK स्ट्रेन (UK strain) के कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

उन्होंने कहा कि इसमें से पांच मरीज पहले ही बीमारी से उबर चुके हैं और एक का अस्पताल में इलाज चल रहा है। इन छह मरीजों के नमूने एक बार फिर लिए गए हैं और उनके संपर्क में आए लोगों का भी परीक्षण किया जा रहा है।

मास्क न पहनने पर लगेगा जुर्माना

जड़िया ने यह भी बताया कि विदेशों से यात्रा करने वाले लोगों को होम क्वारंटीन नियमों का पालन करने का आदेश दिया गया हैं। इस बीच, इंदौर नगर निगम ने मास्क नहीं पहनने पर 100 रुपये का जुर्माना लगाने का फैसला किया है। इंदौर नगर निगम के अतिरिक्त आयुक्त देवेंद्र सिंह ने शुक्रवार को कहा कि इंदौर में मास्क नहीं पहनने पर 100 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा। हमारी टीम इलाके का निरीक्षण करेगी।

इसे भी पढ़े: TN विधानसभा चुनाव: DMK ने गठबंधन के इन सदस्यों को आवंटित की सीटें

Related Articles

Back to top button