यूके ने फेसबुक पर Giphy डील के अंतर्गत लगाया जुर्माना

लंदन : ब्रिटेन की कम्पटीशन वॉचडॉग ने बुधवार को कहा कि उसने सोशल नेटवर्क की दिग्गज कंपनी फेसबुक पर एनिमेटेड ग्राफिक्स स्टार्टअप Giphy के अधिग्रहण से जुड़ी जानकारी देने में विफल रहने के लिए 69 मिलियन पाउंड से ज्यादा का जुर्माना लगाया है।

फेसबुक ने मई 2020 में Giphy को 400 मिलियन डॉलर में खरीदने की घोषणा की थी

इस कड़ी में कम्पटीशन और मार्केट रेगुलेटर ने कहा कि पिछले साल खरीद के संबंध में “जानबूझकर सभी जरूरी जानकारियों को  रिपोर्ट करने से इनकार करने के लिए 69 मिलियन पाउंड  का जुर्माना लगाया गया है। इस कड़ी में सीनियर मैनेजर जोएल बामफोर्ड ने एक बयान में कहा, “हमने फेसबुक को चेतावनी दी थी कि हमें अहम जानकारी प्रदान करने से इनकार करना आदेश का उल्लंघन है, लेकिन दो अलग-अलग अदालतों में अपील हारने के बाद भी, फेसबुक इसकी अवहेलना करता रहा।”

उन्होंने कहा, “किसी भी कंपनी को यह याद रखना चाहिए, की वह कानून से ऊपर नहीं है।” मार्केट रेगुलेटर ने कहा कि यह पहली बार है, जब किसी कंपनी को जानबूझकर इस तरह के आदेश का उल्लंघन करते पाया गया है। मार्केट रेगुलेटर ने कहा, “फेसबुक को दी गई कई चेतावनियों को देखते हुए, मार्केट रेगुलेटर का मानना ​​​​है कि फेसबुक ने इसका अनुपालन करने में जानबूझ कर देरी की थी।

यह भी पढ़ें : पीएम इमरान खान के gift घोटाले से पालिस्तान में मचा बवाल

Related Articles