ब्रिटेन पुलिस ने 25 वर्षीय व्यक्ति पर सांसद की हत्या का लगाया आरोप

ब्रिटेन: ब्रिटिश अधिकारियों ने गुरुवार को कहा कि एक व्यक्ति पर एक कंजर्वेटिव सांसद को चाकू मारने का आरोप लगाया गया है, जो पिछले हफ्ते एक चर्च हॉल में घटकों से मिलने के दौरान मारा गया था।

अधिकारियों का कहना है कि सोमाली विरासत वाले 25 वर्षीय ब्रिटिश व्यक्ति अली हर्बी अली पर डेविड एमेस की मौत का आरोप लगाया गया है। क्राउन प्रॉसिक्यूशन सर्विस का कहना है कि वह “अदालत को यह बताएगी कि इस हत्या का एक आतंकवादी संबंध है, अर्थात् इसकी धार्मिक और वैचारिक दोनों प्रेरणाएँ थीं।”

एम्स की मृत्यु, जिन्होंने लगभग 40 वर्षों तक संसद में सेवा की थी और 2015 में महारानी एलिजाबेथ द्वितीय द्वारा नाइट की उपाधि दी गई थी, विशेष रूप से उसके राजनेताओं को झकझोर दिया है, जो अपने घटकों के लिए सुलभ होने पर गर्व करते हैं। इसने उच्चतम स्तर पर बातचीत को प्रेरित किया है कि कैसे देश अपने नेताओं की रक्षा करता है और घर पर चरमपंथ से जूझता है।

लेबर पार्टी के विधायक जो कॉक्स की गोली मारकर हत्या करने के पांच साल बाद हत्या हुई थी और एक दूर-दराज़ चरमपंथी द्वारा चाकू मारकर हत्या कर दी गई थी। लगभग 30 साल पहले बड़े पैमाने पर उत्तरी आयरलैंड की हिंसा को समाप्त करने वाले शांति समझौते के बाद से कॉक्स मारे जाने वाले पहले ब्रिटिश सांसद थे।

यह भी पढ़ें: ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी पर UP के मंत्री का अजीबोगरीब बयान

Related Articles