ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस ने बाइडेन को लगाया फोन, कहा हमारा साथ दें तो अच्छा होगा

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने जो बाइडेन से फोन पर बातचीत कर कहा कि वह ब्रिटेन और अमेरिका के बीच साझेदारी को और मजबूत करने और दोनों देशों की साझा प्राथमिकताओं पर उनके साथ काम करने के लिए उत्सुक है।

लंदन : ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने अमेरिका में हुए राष्ट्रपति चुनावों में जीत हासिल करने वाले डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडेन से फोन पर बातचीत कर कहा कि वह ब्रिटेन और अमेरिका के बीच साझेदारी को और मजबूत करने और दोनों देशों की साझा प्राथमिकताओं पर उनके साथ काम करने के लिए उत्सुक है।

जॉनसन ने मंगलवार को ट्वीट कर कहा,”मैंने जो बाइडेन से फोन पर बातचीत कर उन्हें चुनावों में आये नतीजों पर बधाई दी है। मैं दोनों देशों के बीच साझेदारी को मजबूत करने और साझा प्राथमिकताओं पर काम करने तथा जलवायु परिवर्तन से निपटने, लोकतंत्र को बढ़ावा देने और कोरोना महामारी से उभरने को लेकर उनके साथ काम करने के लिए तत्पर हूं।”

गौरतलब है कि अमेरिका में तीन नवंबर को संपन्न हुए राष्ट्रपति चुनावों में डेमोक्रेटिक पार्टी के नेता जो बाइडेन ने बाजी मार ली है और रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार तथा मौजूदा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को हार का सामना करना पड़ा है।

यह भी पढ़ें :

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव 2020 के आधिकारिक नतीजे हालांकि अभी घोषित नहीं हुये हैं लेकिन दुनिया भर के नेताओं तथा राजनेताओं ने पहले ही बाइडेन को जीत की बधाई दे दी है। बाइडेन ने भी बीते शनिवार को अपनी साथी कमला हैरिस के साथ राष्ट्र के नाम संबोधन देते हुये राष्ट्रपति पद की दौड़ में अपनी जीत का दावा किया था।

Related Articles

Back to top button