यूकेडी से त्रिवेंद्र सिंह पवार 6 साल के लिये निष्‍कासित

utt-ukd-5

रुद्रपुर (उधमसिंह नगर)। यूकेडी की केंद्रीय कार्यकारिणी की बैठक में पार्टी के पूर्व अध्यक्ष त्रिवेंद्र सिंह पंवार को 6 साल के लिये निष्कासित कर दिया गया। पंवार के खिलाफ ये कार्रवाई दल के संविधान के उल्लंघन और पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के आरोपों के चलते की गयी।

utt-ukd-2

शहर की आहूजा धर्मशाला में यूकेडी केंद्रीय कार्यकारिणी का दो दिवसीय सम्मेलन रविवार को संपन्न हुआ। सम्मेलन में पार्टी के केंद्रीय संरक्षक काशी सिंह ऐरी, केंद्रीय अध्यक्ष पुष्पेश त्रिपाठी के अलावा कई अन्य पदाधिकारी भी मौजूद रहे। यूकेडी के दो दिवसीय सम्मेलन के दौरान कुल 20 प्रस्ताव भी पास किये गए। इसके अलावा गैरसैंण को राजधानी, 2010 से प्रदेश में हुए घोटालों की जांच सीबीआई से कराने, प्रदेश में लोकायुक्त की मांग, राज्य में पूर्व घोषित 4 जिलों के गठन की मांग भी की गई।

utt-ukd-4

निष्कासन मामले पर केंद्रीय अध्यक्ष पुष्पेश त्रिपाठी ने कहा कि पंवार का कार्यकाल 2012 में ही पूरा हो चुका था। जिसके बाद उन्हें पद से हटा भी दिया गया था। बावजूद इसके पंवार खुद को दल का स्वयंभू अध्यक्ष बताते हुए अनर्गल बयानबाजी कर रहे थे। उन्होंने पंवार को चेतावनी देते हुए ये भी कहा कि अगर अब उन्होंने दल के नाम का प्रयोग किया तो उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जायेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button