यूक्रेन राष्ट्रपति जेलेंस्की दूसरी बार कोरोना पॉजिटिव, कहा ‘अब बेहतर महसूस कर रहा’

दूसरी जांच में भी कोरोना पॉजिटिव पाये गये जेलेंस्की, कहा ‘अब बेहतर महसूस कर रहा हूं’

कीव: यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की दूसरी जांच में कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गये हैं। संक्रमित होने की जानकारी राष्ट्रपति ने खुद अपने टेलीग्राम पर वीडियो पोस्ट करके दी है।

दूसरी जांच रिपोर्ट भी पॉजिटिव

इस बात की जानकारी राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने खुद दी है। उन्होंने टेलीग्राम पर वीडियो पोस्ट कर कहा, “दुर्भाग्य से मेरी दूसरी जांच रिपोर्ट भी पॉजिटिव आयी है, लेकिन मैं प्रत्येक दिन काम कर रहा हूं। मैं बेहतर महसूस कर रहा हूं। आज वापस आ रही है, मेरी ताकत लौट रही है।”

एंड्री यरमैक का बयान

इससे पहले यूक्रेन के राष्ट्रपति की प्रवक्ता इयूलिजा मेंडेल था कि जेलेंस्की के स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है। उल्लेखनीय है कि जेलेंस्की ने नौ नंबर को खुद को कोरोना संक्रमित होने की जानकारी दी थी। बाद में राष्ट्रपति कार्यालय के प्रमुख एंड्री यरमैक ने कहा कि वह भी कोविड-19 से संक्रमित हैं। येरमैक के सलाहकार मिखाइल पोडोलीक ने 12 नवंबर को कहा कि जेलेंस्की और येरमैक का कीव स्थित एक अस्पताल में उपचार चल रहा है। राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने कहा कि हमारा पहला काम डोनबास में संघर्ष विराम हासिल करना है।

हास्य अभिनेता

यूक्रेन के हास्य अभिनेता वोलोदिमीर जेलेंस्की कुछ समय पहले ही भारी भरकम वोटों के साथ राष्ट्रपति का चुनाव जीता है। खास बात यह है कि इस हास्य अभिनेता के पास कोई राजनीतिक अनुभव भी नहीं है। जीत के बाद उन्हें अंतरराष्ट्रीय समुदाय से बधाई मिल रही है।

यह भी पढ़े:देव दीपावली पर 15 लाख दीपों से जगमग होगी काशी, गंगा की लहरों पर होगा ‘लेजर शो’

यह भी पढ़े:बाराबंकी के देवा में विशालकाय मगरमच्छ मिलने से लोगों में दहशत

Related Articles

Back to top button