सबसे कीमती निकला इस महिला का ‘मुक्‍का’

0

oksana-herhel

महिला पहलवानों में पुरुषों के मुकाबले दम भले कम हो लेकिन उनके भाव ज्‍यादा हैं। प्रो रेसलिंग लीग में यूक्रेन की ओक्‍साना ने पुरुष प्रतिद्वद्वियों को पछाड़ दिया है। खिलाडि़यों की नीलामी में ओक्‍साना के लिए सबसे बड़ी बोली लगी है।

उन्‍होंने ओल‍ंपिक मेडलिस्‍ट सुशील कुमार और एशियन गेम्‍स के चैम्पियन योगेश्‍वर दत्‍त को भी पछाड़ दिया है। 58 किलो वर्ग में ओक्‍साना के लिए 41.3 लाख रुपए की बोली लगी। ओक्‍साना ने अपने इंडियन फैन्‍स से वादा किया है कि वो लीग में ताबड़तोड़ मुक्‍कों से उनका भरपूर मनोरंजन करेंगी।

सुशील और योगेश्‍वर से ज्‍यादा बोली लगने से ओक्‍साना भी हैरान हैं। टाइम्‍स ऑफ इंडिया को दिए इंटरव्‍यू में उन्‍होंने कहा, ‘इंडिया से इतना प्‍यार पाकर मैं खुद को सम्‍मानित महसूस कर रही हूं। मैंने व्‍यावसायिक कुश्‍ती पिछले साल ही शुरू की है। प्रो रेसलिंग लीग का हिस्‍सा बनकर काफी खुश हूं।’

21 साल की ओक्‍साना का कहना है कि दुनिया के नामी पहलवानों के साथ मुका‍बला करने में उन्‍हें काफी मजा आएगा। उन्‍होंने कहा कि भारत में लीग की पॉपुलेरिटी और तैयारी को देखकर लग रहा है कि यह एक बड़ा आयोजन होगा। ऐसे लीग ही हमें बेहतर रेसलर बनने में मदद करते हैं।

loading...
शेयर करें