Kabul में Ukraine का विमान Hijack, रूसी मीडिया का दावा- यूक्रेन ने अपहरण होने से किया इनकार

मंगलवार को, विमान हाईजैक कर लिया गया और यह यूक्रेनियन को एयरलिफ्ट करने के बजाय यात्रियों के एक अज्ञात समूह के साथ ईरान चला गया।

नई दिल्ली: Ukraine के उप विदेश मंत्री येवगेनी येनिन ने मंगलवार को कहा कि यूक्रेन के लोगों को लाने के लिए Kabul पहुंचे यूक्रेन के एक विमान को अज्ञात लोगों ने Hijack कर लिया है। तास के मुताबिक उन्होंने कहा कि पिछले रविवार को, हमारे विमान को अन्य लोगों द्वारा हाईजैक कर लिया गया था। मंगलवार को, विमान हाईजैक कर लिया गया और यह यूक्रेनियन को एयरलिफ्ट करने के बजाय यात्रियों के एक अज्ञात समूह के साथ ईरान चला गया। हमारे अगले तीन एयरलिफ्ट भी सफल नहीं थे क्योंकि हमारे लोग हवाई अड्डे में नहीं पहुंच सके।

हथियार लैस लोगों ने किया विमान को Hijack

उनके मुताबिक, जिन लोगों ने इस विमान को Hijack किया वह सभी हथियारों से लैस थे। हालांकि, उप मंत्री ने इस बारे में कुछ भी नहीं बताया कि विमान का क्या हुआ या क्या कीव इसे वापस लेने की कोशिश करेगा या यूक्रेनी नागरिक Kabul से कैसे वापस लाएगा। इस हाईजैक हुए विमान या कीव द्वारा भेजे गए किसी अन्य विमान पर लाया जाएगा। येनिन ने केवल इस बात को रेखांकित किया कि विदेश मंत्री दिमित्री कुलेबा की अध्यक्षता में पूरी राजनयिक सेवा पूरे सप्ताह क्रैश टेस्ट मोड में काम कर रही थ।

रविवार को, 31 यूक्रेनियन सहित 83 लोगों के साथ एक सैन्य परिवहन विमान अफगानिस्तान से कीव पहुंचा था। राष्ट्रपति कार्यालय ने बताया कि 12 यूक्रेनी सैन्यकर्मी स्वदेश लौट आए, जबकि विदेशी पत्रकारों और मदद का अनुरोध करने वाली सार्वजनिक हस्तियों का भी रेस्क्यू किया गया था। कार्यालय ने यह भी कहा कि लगभग 100 यूक्रेनियन अभी भी अफगानिस्तान में एयरलिफ्ट की उम्मीद कर रहे हैं।

उधर, तेहरान टाइम्स ने रूसी मीडिया आउटलेट इंटरफैक्स के हवाले से कहा कि कीव ने अफ़गानिस्तान में किसी भी Hijack के विमान का हाईजैक होने से इनकार किया।

यह भी पढ़ें: मुंबई में शिवसेना कार्यकर्ताओं, BJP कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच झड़प

(Puridunia हिन्दीअंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles