उमा भारती ने कहा मायावती को मेरा नंबर दे दो, परेशानी आए तो मुझे फोन करें

0
यूपी: लोकसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के गठबंधन पर केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने कहा कि गठबंधन की सफलता किसी सिद्धांत पर आधारित होती है। यहां तो कोई सिद्धांत ही नहीं है। उन्होंने कहा कि सपा-बसपा के गठबंधन का अतीत दुखद रहा है। मायावती पर अब कोई संकट आता है तो उन्हें कौन बचाएगा। उन्होंने कहा कि मायावती को मेरा नंबर दे दो। जब किसी परेशानी में आएं तो वे मुझे फोन कर सकती हैं।

उन्होंने अयोध्या में अधिग्रहीत करीब 70 एकड़ भूमि संबंधी केंद्र सरकार की याचिका की सराहना की। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार का यह फैसला स्वागत योग्य है। वो सर्किट हाउस में पत्रकारों से वार्ता कर रही थीं।

ओडीएफ कार्यशाला में लिया हिस्सा

उन्होंने कहा कि अयोध्या में प्रकरण में सुनवाई में देरी हुई, वह इसकी वजह में नहीं जाना चाहती हैं। सुप्रीम कोर्ट सर्वोपरि है लेकिन राम मंदिर प्रकरण में हुई देरी से देश व्यग्र हो रहा है। जनता अब चाहती है कि अयोध्या में श्रीराम का भव्य मंदिर जल्द से जल्द बने। केंद्रीय पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री उमा भारती ने मंगलवार को आगरा के तारघर मैदान में ओडीएफ कार्यशाला में आईं थीं।
उन्होंने ओडीएफ अभियान में सहयोग देने वाले प्रधानों और स्वच्छताग्राहियों को प्रमाणपत्र वितरित किए। इसके बाद लोगों को स्वच्छता का संकल्प दिलाया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उमा भारती ने आगरा जिला और शहर ओडीएफ घोषित होने पर प्रशासन को बधाई दी। साथ ही लोगों को स्वच्छ संदेश दिया। उन्होंने बताया कि यूपी में अभी कई जगह शौचालय नहीं बन पाए हैं। प्रदेश में 44 लाख शौचालयों का निर्माण अभी और होना है।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि खुले में शौच से मुक्ति (ओडीएफ) का दर्जा प्राप्त करने वाला केरल सबसे बड़ा राज्य है। यूपी भी ओडीएफ के क्षेत्र में अग्रसर है। खुले में शौच की समस्या पर उमा भारती ने कहा कि यह लोगों की आदत है। कुछ लोग शौचालय में जाने से डरते हैं।

loading...
शेयर करें