उमेश यादव ने पांच साल बाद खेला T 20 मैच, जानिए किसे दिया वापसी का श्रेय

0

डबलिन। पांच साल बाद भारतीय टी-20 टीम में जगह बनाने वाले तेज गेंदबाज उमेश यादव ने अपनी इस वापसी का श्रेय इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) को दिया है। 30 वर्षीय उमेश ने 2012 में श्रीलंका के खिलाफ टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैच में पदार्पण किया था और उसके बाद से उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ शुक्रवार को अपना दूसरा टी-20 मैच खेला था।

उमेश यादव

उमेश ने इस मैच में 143 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से गेंदें डालीं और 19 रन देकर दो विकेट हासिल किए।

आईसीसी की वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार, उमेश ने कहा कि काफी समय बाद टी-20 में वापसी करने से वह खुश हैं और इसका श्रेय वह आईपीएल को देते हैं।

उन्होंने कहा, पांच साल बाद मेरी वापसी हुई है और मैं अपने प्रदर्शन से खुश हूं। इस मैच में मैंने अपने खेल का आनंद लिया और मैंने वही चीजें करने की कोशिश की जो मैंने आईपीएल में किया था। मैं सिर्फ कोशिश कर रहा हूं और बाकी देखते हैं आगे क्यो होता है।

तेज गेंदबाज ने कहा कि भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह के होने से भारतीय टीम एक संतुलित टीम है और इसमें जगह बहुत मुश्किल है खासकर इस सीमित ओवरों के क्रिकेट में।

आईपीएल में विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर टीम का हिस्सा रहे हैं।

उमेश ने कहा, यह भारतीय टीम इस समय काफी संतुलित है क्योंकि इसमें भुवी, बुमराह और शमी है। ऐसे में टीम में जगह बनाना मुश्किल होता है। लेकिन प्रबंधन ने तेज गेंदबाजों को मौका दिया है। भविष्य में टीम में जगह बनाने को लेकर मैं चिंतित नहीं हूं। लेकिन जब भी मुझे मौका मिलेगा मैं अपना शत प्रतिशत दूंगा।

loading...
शेयर करें