चाचा को आई भतीजे की याद, कहा- अखिलेश होते साथ तो बनाते सरकार

मथुरा: समाजवादी पार्टी से अलग होकर अपनी पार्टी बनाने वाले प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रसपा) के अध्यक्ष शिवपाल यादव को उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 से पहले अपने भतीजे अखिलेश यादव की याद आ गई। शिवपाल ने कहा है कि उनकी पार्टी के बिना प्रदेश में नई सरकार (Government) नहीं बन पायेगी। उन्होंने कहा अगर अखिलेश साथ होते तो उत्तर प्रदेश सहित दो और राज्यों में उनकी सरकार (Government) होती।

सपा और प्रसपा के गठबंध कि अटकलों के बीच शिवपाल ने साफ करते हुए कहा है कि एक बड़ी पार्टी के साथ एलायंल बनेगा। उन्होंने साफ कर दिया है कि सपा के साथ मिलने की कोई गुंजाइश नहीं है। आगामी यूपी विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) के लिए छोटे-छोटे दलों का विलय होगा। वहीं शिवपाल यादव ने कृषि कानून के खिलाफ कर रहे किसान आंदोलन को पूरा समर्थन दिया है।

ये भी पढ़ें : ‘वंदे मातरम’ गायन का वीडियो अपलोड कर यूपी ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

शिवपाल यादव ने गुरुवार को ब्रज प्रेस क्लब के अध्यक्ष के आवास पर पहुंचे। वहां उन्होंने खुद को किंग मेकर बताते हुए कहा, उनकी पार्टी के समर्थन के बिना यूपी में नयी सरकार नहीं बन सकती है। उन्होंने भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि ये मौजूदा सरकार जबसे सत्ता में आई है तब से हर नागरिक का नुकसान कर रही है। इसके अलावा उन्होंने कहा अगर पिछले चुनाव में समाजवादी पार्टी साथ होती तो यूपी सहित तीन राज्यों में सपा की सरकार होती। वहीं शिवपाल ने किसानों का समर्थन देते हुए कहा कि उनकी पार्टी किसान आंदोलन का पूरा समर्थन करती है।

ये भी पढ़ें : चुनाव जीतने के लिए TMC के गद्दारों का इस्तेमाल कर रही भाजपा – ममता बनर्जी

 

Related Articles

Back to top button