कजरारे नैनों का चलाना है जादू, तो ऐसे करें परफैक्ट मेकअप

0

नई दिल्ली। चेहरे की खूबसूरती बढ़ाने में आंखों का बहुत इंपॉर्टेंट रोल होता है और आंखें बेहद नाज़ुक भी होती हैं, तो ज़ाहिर है कि इन्हें एक्सट्रा केयर की ज़रूरत भी होगी। तो अगर हम बात करें आंखों के मेकअप की, तो आंखों के मेकअप से आपकी खूबसूरती में चार चांद तो लग जाते हैं, लेकिन अगर मेकअप सही तरीके से न किया जाए, तो आपकी खूबसूरती पर तो असर पड़ता ही है साथ ही आपकी आंखों पर भी बुरा असर पड़ता है। इसलिए आंखों पर मेकअप सोच समझ कर करना चाहिए ताकि आपकी आंखें सुंदर और स्वस्थ रहें।

  • सबसे पहले टोनर को अपनी आंखों पर लगाएं, आप टोनर को किसी रुई या कॉटन बॉल की मदद से अपनी आंखों के चारों तरफ लगाएं इससे आंखों पर किया गया मेकअप फैलता नहीं है और देर तक बना रहता है।
  • इसके बाद आप कंसीलर को अपनी आंखों पर लगाएं इससे आई शैडो काफी अच्छा दिखेगा और आंखे और ज्यादा अच्छी लगेंगी। इसके बाद आप अपनी त्वचा से मेल खाता हुआ आई शैडो अपनी आंखों पर लगाएं।
  • आई शैडो का कलर अच्छा आए इसके लिए आपको इसे अच्छी तरह मिक्स करना पड़ेगा. और अपनी ड्रेस के हिसाब से एक अच्छा कॉम्बिनेशन बनाना पड़ेगा।
  • इस बात का ध्यान रखें, अगर आपकी ड्रेस का कलर गहरे रंग का है तो आई शैडो का कलर भी गहरा नहीं होना चाहिए. और अगर आपके ड्रेस का कलर हल्के रंग का है तो गहरे रंग का आई शैडो का कॉम्बिनेशन खिल कर आएगा और आपकी आंखें और भी ख़ूबसूरत लगेंगी।
  • आपको मेकअप करते वक़्त इस बात का भी ध्यान रखना चाहिए की ब्रश की क्वालिटी अच्छी हो, आप चाहें तो मायरि का ब्रश भी इस्तेमाल कर सकते हैं। एक अच्छे ब्रश से मेकअप करने से आंखों में जलन नहीं होती और आंखों में इंफेक्शन का खतरा नहीं रहता है।
  • आंखों का मेकअप पूरा हो जाने पर आप अपनी आंखों में काजल और आई लाइनर लगा कर अपनी आंखों की सुंदरता और बड़ा सकते हैं।
loading...
शेयर करें