अंडर-19 वर्ल्ड कप : न्यूजीलैंड ने द.अफ्रीका को और वेस्टइंडीज ने केन्या को किया ढेर

0

माउंट माउनगानुई/लिंकन (न्यूजीलैंड)। वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम ने शनिवार को आईसीसी अंडर-19 विश्व कप टूर्नामेंट में केन्या को 222 रनों से हरा दिया। इसके अलावा, एक अन्य मैच में न्यूजीलैंड ने दक्षिण अफ्रीका को 71 रनों से हराया। वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। एलिक अथानजा (नाबाद 116) की शतकीय पारी और किमानी मिलियस (60) के अर्धशतक के दम पर निर्धारित ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 318 रन बनाए।

अथानजा को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया

इस पारी में अवीत देसाई ने केन्या के लिए सबसे अधिक तीन विकेट लिए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी केन्या की टीम वेस्टइंडीज के गेंदबाजों के आगे टिक नहीं पाई और 96 रनों पर ढेर हो गई। अमन गांधी ने सबसे अधिक 36 रन बनाए। वेस्टइंडीज के लिए भास्कर यादराम ने सबसे अधिक पांच विकेट लिए, वहीं जीवोर रॉयल ने चार विकेट हासिल किए। नाबाद शतकी. पारी खेलने वाले अथानजा को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

अर्धशतकीय पारी के दम पर आठ विकेट के नुकसान पर 279 रन बनाए

बे ओवल मैदान पर खेले गए मैच में खेले गए एक अन्य मैच में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए रचिन रविंद्र (76) की अर्धशतकीय पारी के दम पर आठ विकेट के नुकसान पर 279 रन बनाए। दक्षिण अफ्रीका ने इस लक्ष्य को हेरमान रोल्फेस (108) की शतकीय पारी के दम पर हासिल करने की कोशिश की, लेकिन न्यूजीलैंड के हरफनमौला खिलाड़ी रविंद्र ने ऐसा होने नहीं दिया और सबसे अधिक चार विकेट लेते हुए टीम की पारी 208 रनों पर ही समेट दी।

loading...
शेयर करें