FPI के तहत देश की गुल्लक में इस महीने आये 7,605 करोड़ रुपये

नई दिल्ली : इंडियन इक्विटी मार्केट में विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों की खरीदारी जारी है। इस कड़ी में आपकी जानकारी के लिए बता दें की सितंबर महीने में अब तक FPI ने 7,605 करोड़ रुपये का इन्वेस्टमेंट किया है। इस कड़ी में डेटा के मुताबिक, 1 से 9 सितंबर के दौरान विदेशी इन्वेस्टर्स ने इक्विटी में 4,385 करोड़ रुपये और डेट सेगमेंट में 3,220 करोड़ रुपये का निवेश किया है।

FPI के तहत विदेशी खरीदते हैं हिस्सेदारी

इससे पहले अगस्त के महीने में एफपीआई ने मार्केट में 16,459 करोड़ रुपये का निवेश किया था। इस कड़ी में मॉर्निंगस्टार इंडिया के एसोसिएट डायरेक्टर हिमांशु श्रीवास्तव के मुताबिक रुपये की स्थिरता और अमेरिका और भारत में बढ़ते बांड स्प्रेड के फ़र्क़ की वजह से डेट मार्केट गुलज़ार है। श्रीवास्तव ने आगे कहा कि अमेरिकी फेडरल रिजर्व के प्रमुख जेरोम पावेल ने जैक्सन होल में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अभी देखो और इंतजार करो की नीति अपनाने का संकेत दिया है।

इस  कड़ी में कोटक सिक्योरिटीज के श्रीकांत चौहान ने कहा कि आने वाले समय में ग्लोबल निवेश चुनौतीपूर्ण बना रहेगा। ऐसे समय में सितंबर-दिसंबर के दौरान एफपीआई का प्रवाह उतार-चढ़ाव वाला रहेगा। निवेशक विकसित अर्थव्यवस्थाओं में विकास को बनाए रखने पर फोकस कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें : तमिलनाडु: NEET उम्मीदवार ने परीक्षा में बैठने से कुछ घंटे पहले की आत्महत्या

Related Articles