पुलिस-प्रशासन की नाक के नीचे लगातार लखनऊ में देर रात तक उड़ाई जा रही Covid Protocol की धज्जियां

लखनऊ: उत्तर प्रदेश पुलिस महानिदेशालय ने बीते दिन Covid Protocol को लेकर लम्बे-चौड़े पुलिस प्रतिबन्ध का आदेश जारी किया है। लेकिन रविवार को राजधानी लखनऊ के आलमबाग इलाके में पुलिस महानिदेशालय से जारी आदेश की जम कर धज्जियाँ उड़ीं। वीकेंड लॉकडाउन और नाईट कर्फ्यू के बावजूद रविवार को देर रात लखनऊ कमिशनरेट के आलमबाग थाने से महज़ कुछ ही दूरी पर धड़ल्ले से रेस्टोरेंट का संचालन किया जा रहा है। इससे साफ़ है कि स्थानीय कमिशनरेट पुलिस लॉकडाउन का पालन कराने में विफल है।

आपको बता दें कि रविवार देर रात 2 बजे चन्दरनगर गेट के सामने धड़ल्ले से कोविड नियमों की धज्जियाँ उड़ाई जा रही हैं। पुलिस की नाक के नीचे लोगों का हुजूम रेस्टोरेंट के अंदर और आस-पास मौजूद छोटी ढाबलियों पर इकठा दिखा। वहीँ रेस्टोरेंट् संचालक पहले तो देर रात रेस्टोरेंट का सञ्चालन कर प्रशासन द्वारा जारी नियमों की धज्जियां उड़ाते दिखे वहीँ रेस्टोरेंट के अंदर सामाजिक दूरी बिना बनाये ग्राहकों को बैठाकर खाना परोसते नज़र आये। ये हाल तब है जब कोरोना की तीसरी लहर का ख़तरा देश पर मंडरा रहा है।

उत्तर प्रदेश पुलिस ने कोरोना वायरस को लेकर प्रदेश में मोहर्रम के मद्देनज़र तमाम प्रतिबंधों को लागू किया है। बाकायदा इसके लिए थाने और चौकी स्तर तक समूचे प्रदेश में निर्देश जारी कर दिए गए हैं। लेकिन राजधानी में रविवार को दिखा ये नज़ारा पुलिस महकमें की कारगुजारी बताने के लिए पर्याप्त है। पुलिस और प्रशासन की ये ढिलाई कोरोना की तीसरी लहर को निमंत्रण दे रही है। ऐसे में तमाम प्रतिबंधों पर पुलिस का दोहरा रवईया भी सवालों के घेरे में है।

Related Articles