‘दुर्भाग्यपूर्ण’: सीएम योगी आदित्यनाथ ने लखीमपुर की घटना पर दुख व्यक्त किया

लखीमपुर: लखीमपुर की घटना में आठ लोगों की मौत के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना पर दुख व्यक्त करते हुए इसे दुर्भाग्यपूर्ण बताया है।राज्य सरकार के बयान में कहा गया है, “मुख्यमंत्री ने लखीमपुर की घटना पर दुख व्यक्त किया था। उन्होंने घटना को बहुत दुर्भाग्यपूर्ण बताया। उत्तर प्रदेश सरकार मामले की विस्तार से जांच करेगी और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगी।”

बयान में कहा गया है कि एडीजी कानून व्यवस्था, आईजी लखनऊ रेंज और अतिरिक्त मुख्य सचिव मौके पर मौजूद हैं। उत्तर प्रदेश पुलिस ने कहा कि रविवार को लखीमपुर खीरी की घटना में आठ लोगों की मौत हो गई।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, लखीमपुर खीरी, अरुण कुमार सिंह ने चार किसानों और वाहन के चार लोगों सहित आठ लोगों की मौत की पुष्टि की, जो कथित तौर पर किसानों को कुचल गए थे। संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) ने घटना के संबंध में एक बयान जारी कर चार लोगों की मौत का दावा किया है।

एक की गोली मारकर हत्या

एसकेएम ने आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे ने चार किसानों में से एक की गोली मारकर हत्या कर दी, जबकि अन्य को कथित तौर पर उनके काफिले के वाहनों ने कुचल दिया। चार किसानों- लवप्रीत सिंह (20), दलजीत सिंह (35), नछत्तर सिंह (60) और गुरविंदर सिंह (19) की मौत की पुष्टि करने में सक्षम।

12 से 15 लोग घायल

किसान संघ ने कहा कि करीब 12 से 15 लोग घायल हैं और अस्पताल में भर्ती हैं। इस बीच अजय मिश्रा टेनी ने कहा कि उनका बेटा मौके पर मौजूद नहीं था, उन्होंने कहा कि कुछ बदमाश विरोध कर रहे किसानों के साथ मिल गए और कार पर पथराव किया जिससे ‘दुर्भाग्यपूर्ण घटना’ हुई।

Related Articles