यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने मनाया 103वां स्थापना दिवस, जारी किया व्हाट्सएप नंबर

लखनऊ: देश के सबसे विश्वसनीय बैंकों में से एक, यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने गुरुवार को मुंबई स्थित नेशनल सेंटर फॉर परफॉरमेंस आर्ट्स (एनसीपीए), मुंबई में अपना 103वां स्थापना दिवस मनाया।

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने, स्वतन्त्रता से पूर्व और उसके पश्चात भारत के बैंकिंग परिदृश्य को नया आयाम देने में अत्यंत महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है और यह सम्पूर्ण भारत में समृद्धि लाते हुए प्रगति पथ पर अग्रसर है। अपनी स्थापना के बाद से ही यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने बहुविध उद्योगों एवं निर्यात, कृषि, व्यापार, इंफ्रास्ट्रक्चर जैसे क्षेत्रों तथा अन्य विशिष्ट कारोबार संवर्गों को ऋण प्रदान किया है।

बैंक का कारोबार सम्पूर्ण भारत में फैला है और इसका 120 मिलियन से अधिक ग्राहक आधार है। राजकिरण रै प्रबंध निदेशक एवं सीईओ, यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने कहा, “103 वें स्थापना दिवस के महत्वपूर्ण अवसर का उत्सव मनाते हुए हमें गर्व हो रहा है।

महामारी के कारण आयी चुनौतियों के बावजूद हमने अपनी मूल धारणाओं को बरकरार रखते हुए नए परिवर्तनों को अपनाया है। हमारे लिए ग्राहक सेवा सर्वोपरि है और ग्राहकों को बेहतर सेवा प्रदान करने हेतु हम कल के भारत के लिए बदलाव कर रहे हैं।”

इस अवसर को यादगार बनाने के लिए यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने निम्नलिखित 6 उत्पादों की शुरुआत की है: यूनियन वर्चुअल कनेक्ट – यूवीकॉन: आपका बैंक अब बस एक “Hi” करने जितना दूर है. यूनियन बैंक के ग्राहक अब 9666606060 पर व्हाट्सएप पर “Hi” टाइप करके पूछताछ एवं सेवाओं, सहायक सेवाओं और खाता सेटिंग्स जैसी सुविधाओं का लाभ ले सकते हैं।

अब सही एवं सुरक्षित ढंग से बैंकिंग सेवाओं का आनंद उठाएँ। व्हाट्सएप बैंकिंग से ग्राहक अपने खाते का शेष, मिनी स्टेटमेंट, चेक बुक अनुरोध, शिकायत निवारण, एम-पिन एवं टी-पिन को रीसेट करना आदि जैसी सुविधाओं का लाभ ले सकते हैं।

Related Articles