Union Budget 2021 : आम बजट को लेकर सपा ने BJP पर बोला हमला

नई दिल्ली ; किसान आंदोलन (farmers protest) के बीच केंद्र सरकार (Central government) 1 फरवरी को आम बजट (Union Budget 2021) पेश करने जा रही है इस वजह से जहां देश की जनता काफी उम्मीद लगाए बैठी है। तो वहीं समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) इस बजट को झुनझुना बता रही है। पार्टी प्रवक्ता पार्टी प्रवक्ता अनुराग भदौरिया (Anurag Bhadauria) ने कहा कि इस बजट में भी जनता को सपने दिखाए जाएंगे, बीजेपी (BJP) इवेंट मार्केटिंग वाली सरकार देश की जनता को इससे कोई उम्मीद नहीं है।

अनुराग भदौरिया ने कहा कि सरकार ने सत्ता में आने से पहले जो वादे किए थे, वह तो एकदम हुआ तो एकदम जुमला साबित हुआ, अब हर वर्ष सरकार एक न एक नए वादे कर रही है। सरकार का ना तो महंगाई पर नियंत्रण है, ना ही अर्थव्यवस्था संभाल पा रही है, ना ही रोजगार दे पा रही है। उन्होंने कहा कि बीजेपी सत्ता में आने से पहले काशी को क्क्योटो बना रही थी, 5 ट्रिलियन इकोनामी की बात करती थी। महिला सुरक्षा की बात करती थी, लखनऊ को स्मार्ट सिटी बना रही थी। लेकिन इनके सारे वादे हवा-हवाई साबित हुए जनता को इस बजट से भी कोई उम्मीद नहीं है।

BJP देश की जनता को छली है

सपा प्रवक्ता ने कहा कि सत्ता में आने से पूर्व सरकार किसानों की आय दोगुनी करने की बात करती थी लेकिन आज किसानों की उनकी लागत मूल्य भी नहीं मिल रही है। जो कुछ भी बचा था इस काले कानून को लाकर खत्म करना चाहती है। उन्होंने कहा कि देश में डीजल पेट्रोल के दाम लगातार बढ़ रहे हैं, सभी इंडस्ट्री प्राइवेट हाथों में चली जा रही है। चाहे दो करोड़ नौकरियां की बात हो या 15 – 15 लाख रुपए की बात हो, हमेशा भारतीय जनता पार्टी देश की जनता को छली है। यह बजट (Union Budget 2021) भी केवल इवेंट मार्केटिंग के लिए है, ना कि जनता की समस्याओं के समाधान के लिए।

इसे भी पढ़े: इजरायली दूतावास के बाहर विस्फोट को लेकर प्रधानमंत्री नेतन्याहू का बड़ा बयान

Related Articles

Back to top button