Union Home Minister अमित शाह ने गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा को दिल्ली बुलाया

अमित शाह ने गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा को दिल्ली बुलाया है। ख़बरों के मुताबिक मानें तो अजय मिश्रा यहां गृहमंत्री को घटना की पूरी जानकारी देंगे

लखीमपुर: लखीमपुर खीरी में हुई घटना के बाद विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस बीच खबर आ रही है कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा को दिल्ली बुलाया है। ख़बरों के मुताबिक मानें तो अजय मिश्रा यहां गृहमंत्री को घटना की पूरी जानकारी देंगे और इसके साथ ही अजय मिश्रा की दिल्ली में संघ के नेताओं से मुलाकात की भी चर्चा हो रही है।

जानें राज्यमंत्री अजय मिश्रा ने अपनी सफाई में क्या कहा

केंद्रीय राज्य मंत्री अजय मिश्रा ने इस बात से इनकार किया है कि उनके बेटे का संबंध हिंसा से था। मंत्री ने कहा, “मेरा बेटा मौके पर मौजूद नहीं था और कुछ बदमाशों ने कार्यकर्ताओं पर लाठियों और तलवारों से हमला किया। अगर मेरा बेटा वहां होता, तो वह जिंदा नहीं निकलता, उन्होंने कहा, “मेरा बेटा उपमुख्यमंत्री के कार्यक्रम के आयोजन स्थल पर मौजूद था और मैं पूरा समय उपमुख्यमंत्री के साथ था।”

 

जानें पूरा मामला

किसानों का एक वर्ग विरोध प्रदर्शन कर रहा था और समाचार एजेंसी पीटीआई ने उनके हवाले से कहा, “उन्होंने काले झंडे दिखाए और कार पर पथराव किया, जो पलट गई और दो किसान कार के नीचे आ गए और उनकी मौत हो गई। कुछ लोगों ने बीजेपी के तीन कार्यकर्ताओं और कार चालक की पीट-पीटकर हत्या कर दी। इसमें एक पत्रकार की भी हत्या की गयी है।

 

जानें किसान के संघ के नेता की तरफ से क्या सफाई मिली

 

किसान संघ के एक नेता डॉ दर्शन पाल ने कहा, “किसानों ने मंत्रियों के आगमन को रोकने के लिए हेलीपैड का घेराव करने की योजना बनाई थी। एक बार यह समाप्त हो गया और अधिकांश लोग वापस जा रहे थे। इस बीच तीन कारें आईं और किसानों को कुचल दिया। एक किसान की मौके पर ही मौत हो गई और मंत्री का बेटा कार में था।”

 

यह भी पढ़ें: Lakhimpur Kheri violence: किसान के परिवार ने शव का अंतिम संस्कार करने से किया इनकार

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles