केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान का निधन, बेटे चिराग पासवान ने ट्वीट कर दी जानकारी

केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान का निधन, बेटे चिराग पासवान ने ट्वीट कर दी जानकारी

नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान का गुरुवार शाम 74वर्ष की उम्र में निधन हो गया. इस बात की जानकारी खुद उनके बेटे व लोजपा के अध्यक्ष चिराग पासवान ने दी। चिराग ने ट्वीट कर कहा, ‘पापा….अब आप इस दुनिया में नहीं हैं लेकिन मुझे पता है आप जहां भी हैं हमेशा मेरे साथ हैं।’

केंदीय मंत्री राम विलास पासवान लंबे समय से बीमार थे. कुछ दिनों पहले उनके हार्ट की सर्जरी भी हुई थी. रामविलास पासवान को दिल्ली के फोर्टिस अस्पताल में दिल और फेफड़े से सम्बंधित परेशानी के चलते उन्हें रविवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उहोने राजनीति में एक लंबा समय बिताया है. रामविलास पासवान वीपी सिंह, देवेगौड़ा, इंद्रकुमार गुजराल, अटल बिहारी वाजपेयी, मनमोहन सिंह और मौजूदा नरेंद्र मोदी इन सभी की सरकारों की कैबिनेट में अपनी जगह बनाने वाले शायद एकमात्र व्यक्ति थे. रामविलास पासवान बिहार से ज्यादा देश की सियासत का हिस्सा रहे हैं. लम्बे वक्त से वह केंद्र में एनडीए के सहयोगी रहे हैं. मनमोहन सरकार में वे यूपीए के सहयोगी भी रहे हैं.

Read it also: सूचना प्रसारण मंत्रालय को सुप्रीमकोर्ट की फटकार, मीडिया की अभिप्रेरित रिपोर्टिंग पर मांगा ब्यौरा 

राम विलास पासवान भारतीय दलित राजनीति के प्रमुख नेताओं में से एक हैं. वे लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष एवं राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन एनडीए की सरकार में उपभोक्‍ता मामलों तथा खाद्य और नागरिक आपूर्ति मंत्रालय की जिम्‍मेदारी संभाल रहे थे. वे सोलहवीं लोकसभा में बिहार के हाजीपुर लोकसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते थे.

 

Related Articles