केंद्रीय खेल मंत्री और एआईएफएफ के अध्यक्ष ने महिला अंडर-17 टीम को दिया भरोसा

केंद्रीय खेल मंत्री किरेन रिजिजू और अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) के अध्यक्ष प्रफुल पटेल ने वीडियो कॉल के माध्यम से भारतीय महिला अंडर-17 राष्ट्रीय टीम के साथ चर्चा की और उन्हें पूरा समर्थन देने का भरोसा दिया।

नई दिल्ली: केंद्रीय खेल मंत्री किरेन रिजिजू और अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) के अध्यक्ष प्रफुल पटेल ने वीडियो कॉल के माध्यम से भारतीय महिला अंडर-17 राष्ट्रीय टीम के साथ चर्चा की और उन्हें पूरा समर्थन देने का भरोसा दिया। फीफा अंडर-17 महिला विश्वकप 2022 तक स्थगित होने के बीच पटेल ने कहा कि खिलाड़ियों को भविष्य में देश का प्रतिनिधित्व करने के बहुत अवसर मिलेंगे और एआईएफएफ महिला फुटबॉल को बढ़ावा देने के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है।

पटेल ने कहा, “हमारी युवा महिला खिलाड़ियों को उम्मीद खोने की जरुरत नहीं है क्योंकि उन्हें भारत का प्रतिनिधित्व करने के बहुत मौके मिलेंगे। इस वर्ग के खिलाड़ियों को फीफा अंडर 20 महिला विश्वकप 2022 और भारत में होने वाले एएफसी महिला एशिया कप 2022 की तैयारी करनी चाहिए। इन खिलाड़ियों के पास सीनियर महिला राष्ट्रीय टीम में जगह बनाने का मौका रहेगा।”

ये भी पढ़े : बड़ी खबर : किसान आंदोलन का छठा दिन, अक्षरधाम के पास ट्रैफिक जाम में फंसे वाहन

आने वाला भविष्य उज्जवल है

उन्होंने कहा, “विश्वकप स्थगित होने से निराशा हुई है लेकिन आने वाला भविष्य उज्जवल है। यह वह दिशा है जिसमें हम आगे बढ़ेंगे। फीफा अंडर 17 विश्वकप में देर हो रही है लेकिन हमें 2022 तक लय बरकरार रखनी होगी और एआईएफएफ इन खिलाड़ियों को देश का प्रतिनिधित्व करने के लिए प्रतिबद्ध है। मैं खेल मंत्री रिजिजू, खेल मंत्रालय और भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) का लगातार समर्थन करने और भारतीय फुटबॉल को विकसित करने के जुनून के लिए धन्यवाद देता हूं।”

ये भी पढ़े : जम्मू कश्मीर: डीडीसी चुनाव के दूसरे चरण में 48.62 प्रतिशत मतदाताओं ने किया मतदान

एआईएफएफ अध्यक्ष ने कहा

एआईएफएफ अध्यक्ष ने कहा, “मुझे इस बात का दुःख है कि कुछ लड़कियां 2022 विश्वकप में हिस्सा नहीं ले पाएंगी। उन्होंने काफी मेहनत की थी और हम उम्मीद करते हैं कि वे खेल को नए स्तर पर ले जाएंगी। खेल मंत्रालय के सहयोग से हम लगातार लंबी अवधि के घरेलू शिविर और अंतरराष्ट्रीय टीम के साथ प्रतियोगिता कराएंगे जिससे यह खिलाड़ी फुटबॉल के साथ जुड़ी रहें।”

Related Articles

Back to top button