बनारस में हुआ अनोखा क्रिकेट मैच, धोती-कुर्ता पहने दिखें सभी खिलाड़ी और कमेंट्री भी हुआ संस्कृत में, देखें वीडियो

धर्मनगरी काशी में एक अनोखा क्रिकेट मैच का आयोजन किया गया।

लखनऊ: धर्मनगरी काशी में एक अनोखा क्रिकेट मैच का आयोजन किया गया। क्रिकेट मैच का ये अलग अंदाज आपको दिलचस्प जरुर लगेगा। मैदान में स्पोर्ट्स ड्रेस की बजाय खिलाड़ी धोती-कुर्ता में दिखें खिलाड़ी और मैच की अंपायरिंग से लेकर कमेंट्री तक हिंदी या अंग्रेजी में नहीं बल्कि संस्कृत में हो रही थी। मैदान था, वाराणसी के संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविदयालय का। जहां गुरुवार को एक जुदा अंदाज का किक्रेट मुकाबला देखने को मिला।

आपको बता दे कि क्रिकेट के मैदान में उतरे सभी खिलाड़ी धर्म की पढ़ाई करने वाले बटुक थे। सभी बटुक धोती और कुर्ता पहनकर मैदान में उतरे। नजारा बहुत ही दिलचस्प रहा था। कोई धोती संभालते हुए गेंद फेंक रहा था तो कोई धोती थामे चौके-छक्के लगाने का प्रयास कर रहा था। ये तो हुई खिलाड़ियों की बात। मैच की सबसे दिलचस्प बात तो ये थी की कमेंट्री भी पूरी रफ्तार के साथ संस्कृत भाषा में हो रही थी।

धोती कुर्ता के साथ क्रिकेट खेलते युवा, देखें वीडियो 

मैच में खड़ा अंपायर भी भगवा धोती, दुपट्टा व रुद्राक्ष की माला धारण किए हुए था। दशाश्वमेध स्थित श्री शास्त्रार्थ महाविद्यालय के 77वें स्थापनोत्सव पर आयोजित इस अद्भुत और अनूठे किक्रेट मुकाबले को देखने को दूर-दूर से दर्शक पहुंचे. सभी बटुक अपने पारंपरिक गणवेश धोती और कुर्ता में टीका-त्रिपुण्ड लगाकर मैदान में उतरे।

मुख्य कमेंटेटर शास्त्रार्थ महाविद्यालय के वयोवृद्ध वरिष्ठ आचार्य डॉ. शेषनारायण मिश्र धाराप्रवाह संस्कृत में कमेंट्री कर रहे थे। इस मैच में अंपायरिंग करने वाले पूर्व खिलाड़ी धीरज मिश्र और अनुज तिवारी भी भगवा धोती, दुपट्टा व रुद्राक्ष की माला धारण किए संस्कृत भाषा में फैसले कर रहे थे।

यह भी पढ़ें: अर्जुन तेंदुलकर को खरीदने पर मचा बवाल, क्या सचिन की वजह से मिला मौका?

Related Articles

Back to top button