तालाब में गैस सिलेंडर फेंक कर बढ़ती कीमतों के खिलाफ अनूठा विरोध प्रदर्शन

मध्य प्रदेश के देवास में युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने मीठा तालाब में गैस सिलेंडर फेंक कर गैस की बढ़ती कीमतों के खिलाफ अपना विरोध जताया

भोपाल: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के देवास (Dewas) जिले में युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने मीठा तालाब में गैस ​सिलेंडर (Gas Cylinder) फेंक कर गैस की बढ़ती कीमतों के खिलाफ ​अपना विरोध जताया है।

युवा कांग्रेस जिला अध्यक्ष जितेंद्र सिंह गौड़ ने कहा कि महंगाई इतनी बढ़ गयी है कि अब यह सब चीजें आम इंसान के पहुंच से बाहर होती जा रही हैं। इसलिए हमने इन्हें पानी में फेंककर विरोध जताया है। लोग लकड़ी की गठरी ले कर जा रहे हैं। क्योंकि गैस टंकी इतनी महंगी हो गई है कि अब चूल्हे से खाना बनाना पड़ेगा। इसी के साथ युवा कांग्रेस बढ़ती हुई महंगाई पर बढ़े हुए दामों को वापिस लेने की मांग की है।

पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel) और रसोई गैस (LPG) की लगातार बढ़ती किमतों ने आम आदमी की कमर तोड़ दी है। इस समस्या को लेकर कांग्रेस पार्टी जगह-जगह सड़को पर उतर कर विरोध प्रदर्शन कर रही है। पश्चिम बंगाल के दक्षिण-24 परगान में सागर विधानसभा क्षेत्र के मंदिरतला बाजार में भी TMC कार्यकर्ताओं ने बाईक में आग लगाकर और लकड़ी के चूल्हे पर खाना बनाकर पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया है।

दिल्ली में पेट्रोल और डीजल की कीमतें आज क्रमशः 100.91 रुपये प्रति लीटर और 89.88 रुपये प्रति लीटर हैं। मुंबई में पेट्रोल और डीजल की कीमतें प्रति लीटर – 106.93 रुपये और 97.46 रुपये, भोपाल में 109.24 रुपये और 98.67 रुपये और कोलकाता में क्रमशः 101.01 रुपये और 92.97 रुपये हैं।

पिछले 2 महीनों से लगातार उछाल

देश में तेल की कीमतो में पिछले 2 महीनों से लगातार बढ़ोतरी हो रही है। पेट्रोल के दाम अब लगभग पूरे देश में 100 रूपये प्रति लीटर से अधिक है। एक दिन पहले शुक्रवार के दिन तेल के दाम में कोई बदलाव नहीं किया गया था।

यह भी पढ़े ‘Ticket To Hollywood’ के लिए तैयार है Alia Bhatt, भरने जा रही हैं ऊंची उड़ान

(Puridunia हिन्दीअंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

Related Articles