अनोखी दास्तां…पहले रेप, फिर प्यार और शादी, अब मिली सजा

0

पंजाब। पंजाब के मोगा में एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है, जिसमें दुष्कर्म, प्रेम, विवाह और जेल जाने जैसा कुछ अनोखा मंजर देखने को मिला। इस मामले में पहले एक नाबालिग ने नाबालिग लड़की से रेप किया। लड़की के पिता के केस दर्ज कराने के बाद आरापी गिरफ्तार कर लिया गया।

आपको जानकर हैरानी होगी कि जमानत पर बाहर आने के बाद उसे उसी लड़की से प्यार भी हो गया। बाद में लड़की भी उसकी तरफ आकर्षित होने लगी। दोनों के बीच कई दिनों तक प्रेम प्रसंग चला। बाद दोनों ने 4 जुलाई, 2017 में कोर्ट मैरिज कर ली। अब दोनों का एक बेटा भी है।

साल 2013 से लड़की के पिता द्वारा आरोपी के खिलाफ रेप का केस कोर्ट में चल रहा है। कोर्ट में सुनवाई के दौरान लड़की भी लड़के के पक्ष में दलील देती रही। लेकिन बीते बुधवार (11 जुलाई, 2018) को एडिशनल सेशन जज ने नाबालिग को शादी का झांसा देकर उसे भगाने के आरोप में लड़के को दोषी करार दे दिया। लड़के को सात साल की सजा सुनाई गई, साथ ही पांच हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया गया। हालांकि केस में आरोपी बनाई गई दोषी की मां को कोर्ट ने बरी कर दिया है।

वर्ष 2013 में पुलिस ने पलविंदर और उसकी मां जसविंदर कौर के खिलाफ केस दर्ज किया था। उन दोनो पर जमींदार की साढ़े सत्रह साल की लड़की को बहला-फुसलाकर भगाने का आरोप था। बाद में पुलिस ने दोनों को ढूंढ लिया। नाबालिग का मेडिकल टेस्ट कराया गया। कोर्ट में लड़की का बयान दर्ज कर लड़के के खिलाफ रेप की धारा भी जोड़ दी गई। पलविंदर को जेल भेज दिया गया।

बाद में जब आरोपी साल 2015 में जमानत पर छूटा तो लड़की से प्यार करने लगा। दोनों ने 4 जुलाई, 2017 को सेशन जज की अदालत में शादी करवा ली। इस दौरान भी कोर्ट में केस चल रहा था वो इसलिए क्योंकि केस लड़की के पिता द्वारा दाखिल किया गया था। जिस समय केस दर्ज हुआ उस वक्त लड़की नाबालिग थी। लड़की ने कोर्ट में लड़के का पक्ष लेने की काफी कोशिश भी की, मगर कोर्ट उसकी दलीलों से सहमत नहीं हुआ और युवक को जुर्माने के साथ सजा सुना दी।

loading...
शेयर करें