बुलंदशहर में अनोखी शादी, अमेरिकी दूल्हा ने कबूल किया निकाह

बुलंदशहर में ऑनलाइन निकाह, अमेरिका से दूल्हा आये बिना ही कबूल किया निकाह

बुलंदशहर: उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में एक अनोखा निकाह हुआ जिसमें घराती-बाराती और दुल्हन तो शामिल हुई, लेकिन अमेरिका से दूल्हा ने बिना आये ही निकाह कबूल कर लिया।

हसन का निकाह

अमेरिका में कोरोना की दवा पर रिसर्च कर रहे वैज्ञानिक डॉक्टर हादी हसन का निकाह स्याना की रहने वाली कहकशा से तय हुआ था। उनका निकाह ऑनलाइन माध्यम से हुआ. जहां अमेरिका में बैठे दूल्हे की बारात का स्याना नगर में पहुंचने पर जोरदार स्वागत हुआ, वहीं सोशल डिस्टेंसिंग के साथ निकाह की सभी रस्म और रिवाज के साथ शहनाई और बाजे भी बजे।

स्याना की कहकशा से निकाह

दरअसल, स्याना के मोहल्ला चौधरियन के रहने वाले एहतेशाम की बेटी कहकशा का रिश्ता हापुड़ निवासी वैज्ञानिक हादी हसन से तय हुआ था। डॉक्टर हादी हसन अमेरिका की यूनिवर्सिटी ऑफ फ्लोरिडा में रहकर कोरोना वायरस पर रिसर्च कर रहे हैं। जिसके चलते वह अपनी शादी में शामिल होने भारत नहीं आ सके। इस कारण वीडियो कांफ्रेंसिंग के द्वारा डॉक्टर हादी हसन ने तमाम मेहमानों की मौजूदगी स्याना की कहकशा से निकाह कबूल किया।

बुलंदशहर में ऑनलाइन विवाह

दुल्हन के पिता एहतेशाम चौधरी ने बताया कि बुलंदशहर में ऑनलाइन विवाह का यह कोई पहला मामला नहीं है। लड़के के पिता ने बताया कि निकाह के कागज यहां से अमेरिका पहुंचा दिए जाएंगे। वहां वह लड़की का वीजा अप्लाई कर देगा। जब वीजा मिल जाएगा तब मार्च में दूल्हा कुछ दिन की छुट्टियों में वह भारत आएगा और तब दुल्हन को विदा कराकर अमेरिका ले जाएगा।

यह भी पढ़े:फेमस फुटबॉलर ‘डिएगो माराडोना’ के निधन पर नायडू, मोदी, रिजिजू और राहुल गांधी हुए भावुक

यह भी पढ़े:देश में लगातार दूसरे दिन 44 हजार से अधिक कोरोना के नये मामले, संक्रमितों का आंकड़ा 92.66 लाख के पार

Related Articles

Back to top button