संयुक्त राष्ट्रः भारत ने आतंकवाद पर फिर साधा निशाना, 75 देशों का मिला समर्थन

संयुक्त राष्ट्र में भारत ने एक बार फिर आतंकवाद के खिलाफ परचम बुलंद किया है, जिसे 75 देशों ने समर्थन दिया है।

नई दिल्लीः संयुक्त राष्ट्र में भारत ने एक बार फिर आतंकवाद के खिलाफ परचम बुलंद किया है, जिसे 75 देशों ने समर्थन दिया है। जिसकी जानकारी संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी प्रतिनिधि टी.एस. तिरुमूर्ति ने साझा की है।

संयुक्त राष्ट्र में आतंकवाद पर निशाना साधते हुए तिरुमूर्ति ने कहा कि, आतंकवादियों को हथियार हासिल करने से रोकने को लेकर भारत ने सालाना प्रस्ताव रखा है। 75 देशों ने भारत के इस प्रस्ताव को समर्थन दिया और प्रस्ताव संयुक्त राष्ट्र महासभा की पहली समिति में आम सहमति से स्वीकार किया गया।

आतंक के खिलाफ मिले समर्थन की जानकारी साझा करते हुए तिरुमूर्ति ने ट्वीट कर लिखा कि, ‘आतंकवाद का मुकाबला करने में भारत सबसे आगे है। खुशी है कि भारत द्वारा आतंकवादियों को हथियार हासिल करने से रोकने के प्रस्ताव को 75 से अधिक देशों ने स्वीकार किया है और आज इसे संयुक्त राष्ट्र महासभा की पहली समिति में आम सहमति से अपनाया गया।’

गौरतलब है कि भारत ने अपने वार्षिक प्रस्ताव ‘आतंकवादियों को सामूहिक विनाश के हथियार प्राप्त करने से रोकने के उपाय’ के जरिए आतंकवादियों द्वारा आतंक को अंजाम देने वाले हथियार और वितरण प्रणालियों को रोकने के लिए अंतरराष्ट्रीय सहयोग करने का आग्रह किया था। जिसके बाद संयुक्त राष्ट्र में भारत के इस प्रस्ताव को 75 से ज्यादा देशों का समर्थन मिला और यह प्रस्ताव बिना वोटिंग के आम सहमति के साथ स्वीकार कर लिया गया।

Related Articles

Back to top button