दर्दनाक हादसा, बेकाबू डंपर ने सो रहे 5 भाई-बहनों को कुचला, 3 की मौत

0

लखनऊ। राजधानी लखनऊ के गुडंबा थाना क्षेत्र के रजौली गांव के पास आज तड़के एक भट्ठे पर सो रहे पांच बच्चों की एक अनियंत्रित डंपर ने कुचल दिया। इस हादसे में तीन बच्चों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दो गंभीर रूप से घायल हो गए। दोनों को ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया है। सभी बच्चे भाई-बहन हैं।  

गुडंबा थाना क्षेत्र

हादसे के बाद चालक मौके से फरार हो गया, लेकिन पुलिस ने चेकिंग के दौरन डंपर चालक राजकिशोर को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस के मुताबिक, बिहार राज्य निवासी उर्मिला व पति संतराम गुडंबा थाना क्षेत्र के रजौली गांव के पास स्थित गुरु ईंट भट्ठे में काम करते हैं। बुधवार रात उनके पांच बच्चे दो चारपाई पर भट्ठे के पास बने अस्थायी घर के बाहर सो रहे थे। गुरुवार तड़के करीब तीन से चार बजे के बीच एक तेकज रफ्तार अनियंत्रित डंपर ने एक चारपाई को पूरी तरह रौंदकर चला गया। सो रही बेटी गौरी (4 साल), रानी (7 साल) व दीपक (3 साल) की मौके पर ही मौत हो गई। दूसरी चारपाई पर सो रही उर्मिला, 13 वर्षीय आकाश व चार वर्षीय संतोषी बेटी भी डंपर की चपेट में आने से गंभीर रूप से घायल हैं।

हादसे की सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने घायलों को ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया, जहां दोनों की हालत गंभीर बताई जा रही है। गुरुवार सुबह घटना की सूचना मिलते ही एसएसपी कलानिधि नैथानी ट्रामा सेंटर पहुंचे और घायल बच्चों का हालचाल लिया। साथ ही एसएसपी ने हरसंभव सहायता का दिलाने का भरोसा जताया।

एसएसपी ने इंस्पेक्टर गुडंबा थाना को डंपर चालक व अन्य दोषियों को तत्काल गिरफ्तार करने के निर्देश दिए हैं। पुलिस पूरे मामले की तत्परता से जांच में जुटी है। गुरुवार को एसएसपी कलानिधि नैथानी पीड़ितों का लेने ट्रॉमा सेंटर पहुंचे। घायलों का हाल-चाल लेकर पीड़ित परिवार से सहानभूति प्रकट की। उन्होंने बताया कि फरार डंपर चालक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। डंपर को कब्जे में लेकर उसके मालिक से भी पूछताछ की जा रही है।

loading...
शेयर करें