अनलॉक-5 की गाइडलाइंस 30 नवंबर तक बढ़ी

नई दिल्ली: अनलॉक-5 की गाइडलाइंस केंद्र सरकार ने 30 नवंबर तक बढ़ाने की घोषणा की है। इस संबंध में गृह मंत्रालय ने आदेश भी जारी कर दिया है। केंद्र ने कहा है कि 50 प्रतिशत सीटों के साथ सिनेमा, थियेटर और मल्टीप्लेक्स खोलने समेत ऐसी तमाम गतिविधियों को इजाजत देने वाली मौजूदा गाइडलाइंस अब 30 नंबर तक प्रभावी रहेंगी।

कंटेनमेंट जोन में सख्ती बरकरार

इससे पहले विभिन्न गतिविधियों की इजाजत देने वाली गाइडलाइंस 30 सितंबर को जारी की गई थी, जो 31 अक्टूबर तक प्रभावी रहने वाली थी। गाइडलाइंस में साफ कहा गया है कि केंद्र द्वारा स्वीकृत अंतरराष्ट्रीय यात्रा को छोड़कर बाकी पर प्रतिबंध रहेगा और स्कूलों व कोचिंग संस्थानों को खोलने पर फैसला करने का अधिकार राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों की सरकारों को दिया गया है।

कोरोना वायरस के बीच गुड न्यूज

भारत में कोरोना वायरस के बीच कई गुड न्यूज हैं। पिछले 24 घंटों में कोरोना के संक्रमण के मामले में पिछले दिनों की अपेक्षा काफी कमी आई है। खुशी की बात यह है कि देश में ऐक्टिव केस की संख्या भी घट रही है। इन सबके बावजूद केंद्र की मोदी सरकार कोरोना संक्रमण को देखते हुए किसी भी तरह की लापरवाही नहीं बरतना चाहती है।

अनलॉक-5 की गाइडलाइंस

गृह मंत्रालय ने कोरोना गाइडलाइंस के मद्देनजर 30 सितंबर को जो आदेश लागू किया था, अब वह 30 नवंबर 2020 तक प्रभाव में ही रहेगा। गृह मंत्रालय की ओर से बताया गया है कि राज्य में या राज्य से वस्तुओं और लोगों के आवागमन पर किसी भी तरह का कोई भी प्रतिबंध नहीं होगा। इन कार्यों के लिए किसी तरह की विशेष इजाजत,अनुमोदन, या फिर ई-परमिट की आवश्यकता नहीं होगी।

यह भी पढ़े:पांच नवंबर को कृषि कानूनों के खिलाफ किसान संगठनों का चक्का जाम

यह भी पढ़े:अमेरिका का सीरिया पर हवाई हमला, अलकायदा के 7 नेताओं की मौत

Related Articles

Back to top button