सफलता की बंद किस्मत का खोलना है ताला, तो अपनाएं ये अचूक उपाय

सभी को जीवन में अच्छा मुकाम हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ती है। लेकिन दुनिया में कुछ क्या ऐसे बहुत सारे लोग हैं जिन्हें कड़ी मेहनत के बाद भी सफलता नहीं मिलती है। ऐसे वह निराश हो जाते हैं और उनका आत्मविश्वास टूटने लगता है। लेकिन चलिए आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताएंगे जिससे अपनाने के बाद आप चुटकियों में नौकरी हो या एग्जाम हर जगह सफल हो जाएंगे।

कड़ी मेहनत

अगर आप घर से किसी जॉब के लिए या एग्जाम देने जा रहे हों, तो घर से निकलते समय हाथ में एक रोटी लें। उसके बाद उस रोटी को रास्ते में कौवा दिखे तो उसे खिलाकर आगे बढ़ जाएं। आपके ऐसा करने से आपको अपने काम में जरूर सफलता मिलेगी।

आप घर से बाहर किसी अच्छे काम के लिए जा रहे हों और अगर आपको अपने काम को लेकर डर लग रहा हो तो आपको ये उपाय जरूर करना चाहिए। बाहर जाने से पहले एक नींबू लें और उसपर चार लौंग को गाड़ दें। उसके बाद बताएं गए इस मंत्र का जाप करें : ॐ श्री हनुमंते नम:। इस मंत्र का 21 बार जाप करें। उसके बाद उस नींबू को अपने साथ रखें। आपके ऐसा करने से आपके सारे बिगड़ते काम बनने लगेंगे।

जॉब के लिए निकलते समय सबसे पहले श्री गणेशाय नम: का जाप करें। उसके बाद सभी दिशा में चार कदम चलने के बाद अपने काम के लिए निकल जाएं। आपको अपने काम में जरूर सफलता मिलेगी।

जब भी कभी घर से किसी अच्छे काम के लिए बाहर जा रहे हों तो उससे पहले गुड़ खाकर पानी जरूर पिएं। आपके ऐसा करने से आपके सारे बिगड़ते काम बनने लगेंगे।

घर की दहलीज पर काली मिर्च के कुछ दाने दाल दें उसके बाद उस पर से होकर बिना पीछे मुड़कर देखे अपने काम के लिए निकल जाएं। ऐसा करने से आपके काम में किसी भी तरह की रुकावट नहीं आएगी।

एग्जाम में पाना है सफलता, तो घर से निकलने से पहले तुलसी के पत्ते जरूर खाएं।

Related Articles