हादसे के बाद पहली बार बोलीं उन्नाव रेप पीड़िता- एक्सीडेंट के जरिए विधायक सेंगर ने रची थी मेरी हत्या की साजिश

0

नई दिल्ली: सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हुई उन्नाव रेप पीड़िता ने पहली बार मीडिया को बयान दिया है। पीड़िता ने अपने साथ हुए हादसे के पीछे रेप के आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर का हाथ बताया है। पीड़िता को लखनऊ स्थित किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी से विमान के जरिए इलाज के लिए अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में लाया गया था।  एक अंग्रेजी अखबार से बात करते हुए पीड़िता ने कहा, ‘कार और ट्रक की भिडंत के जरिए कुलदीप सिंह सेंगर ने मुझे मारने की साजिश रची थी। इसमें किसी को भी संदेह नहीं होना चाहिए।’

दरअसल 28 जुलाई को उत्तर प्रदेश के रायबरेली में एक ट्रक ने रेप पीड़िता की कार को जोरदार टक्कर मार दी थी जिसमें उनके दो परिजनों की मौत हो गई थी और पीड़िता तथा उनके वकील गंभीर रूप से घायल हो गए थे। एक अंग्रेजी अखबार से फोन पर बात करते हुए पीड़िता ने बताया कि हादसे से पहले जब भी वह उन्नाव कोर्ट में सुनवाई के दौरान पहुंचती थी तो सेंगर के नजदीकी लोगों द्वारा उसे जान से मारने की धमकी दी जाती थी।

पीड़िता ने बताया, ‘जब मैं कोर्ट जाती थी तो इस दौरान मेरे गार्ड कोर्टरूम के बाहर खड़े रहते थे और इसी दौरान सेंगर के एक सहयोगी के बेटे ने मुझे उसकी मां के खिलाफ केस वापस लेने को कहा और जान से मारने की धमकी दी।’ पीड़िता ने बताया मैं ने इस बारे में पुलिस और सरकारी अधिकारियों को कई पत्र लिखे कि सेंगर और उसके करीबी लोग जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। पीड़िता ने बताया कि उसने इसी तरह का बयान कुछ दिन पहले सीबीआई को भी दिया है।

हादसे के दिन का जिक्र करते हुए पीड़िता ने बताया, ‘मैंने देखा कि ट्रक हमारी कार को रौंदने के लिए सीधा हमारी तरफ आ रहा है। सेंगर ने मुझे मारने के लिए इस साजिश को अंजाम दिया। वह कैद में रहकर भी किसी भी हद तक जा सकता है। मेरे वकील जो गाड़ी चला रहे थे उन्होंने कार को बैक करने की कोशिश की तांकि बचा जा सके। लेकिन ऐसा करने से पहले ट्रक कार को टक्कर मार चुका था। मुझे अभी भी दर्द है और चल भी नहीं सकती हूं।’

पीड़िता की मां ने बताया कि सीबीआई के अधिकारी दो बार अस्पताल आ चुके हैं। पहले उन्हें नोट्स बनाए और बाद में उसी बयान का वीडियो बनाया। उन्होंने सड़क हादसे के बारे में पूछा कि किस तरह से यह हादसा हुआ।

loading...
शेयर करें