उन्नाव कांड : पुलिस ने दो को किया गिरफ्तार, एकतरफा प्रेम में की हत्या, पढ़ें पूरा खुलासा

उन्नाव: उत्तर प्रदेश के उन्नाव (Unnao) जिले के असोहा थाना क्षेत्र में बीते बुधवार (17 फरवरी) को दो किशोरियों की संदिग्ध मौत के मामले में यूपी पुलिस ने शुक्रवार को बड़ा खुलासा किया है। आईजी रेंज लक्ष्मी सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके बताया है कि पुलिस ने दो युवको को गिरफ्तार कर लिया है। इनमे से एक का नाम विनय है दूसरा नाबालिग युवक है। उन्होंने बताया कि उन्नाव (Unnao) के बबुरहा गांव में एकतरफा प्रेम प्रसंग के चलते तीनो किशोरियों को नमकीन खिलाने के बाद पानी में कीटनाशक मिलाकर पीला दिया था। जिसके बाद दो की मौत हो गई और तीसरी लड़की अभी कानपुर के अस्पातल में जिंदगी से जंग लड़ रही है। डॉक्टर ने बताया कि इलाज का असर दिख रहा है। हम धीरे-धीरे उसे वेंटिलेटर से निकालने की कोशिश कर रहे है और वह जल्द ही ठीक हो जाएगी।

किस तरह हुई पहचान

आईजी रेंज लक्ष्मी सिंह ने बताया की 17 तारीख को थाना असोहा के बबुरहा गांव में तीन लड़कियां खेत में संदिग्ध अवस्था में मिली, इनमे से दो की मौत हो गई तीसरी लड़की अभी कानपुर के अस्पातल में इलाज चल रहा है। बबुरहा गांव में हुई इस घटनाक्रम के परिपेक्ष में आज शुक्रवार प्रातकाल गांव में एक मुखबिर से सूचना मिली कि दो व्यक्तियों को बीते बुधवार को घटना के समय खेतों में से दौड़ते हुए देखा गया था। इस मुखबिर की सूचना के आधार पर दो व्यक्तियों को पाठक पुर चौराहे से हिरासत में लिया गया। इनमे से एक का नाम विनय उर्फ लंबू और दूसरा उसका सहयोगी जो कि नाबालिक है। वह दोनों ही पाठकपुर के रहने वाले हैं जो बबुरहा के बगल का ही गांव है।

प्रेस नोट
प्रेस नोट

लॉकडाउन में बच्ची के साथ हुई थी दोस्ती

आईजी रेंज लक्ष्मी सिंह ने बताया की पूछताछ में विनय उर्फ लंबू ने कबूला है कि उसका खेत बच्चियों के खेत के पास है। वह रोजाना इन खेतों पर खेत की रखवाली करने पानी लगाने घास चराने आता था और लॉकडाउन के समय से ही उसका इन लड़कियों से परिचय हो गया था। कड़ाई से पूछताछ करने के उपरांत विनय के द्वारा पूरे घटनाक्रम का खुलासा किया गया है। उसके कन्फेशन के मुताबिक लॉकडाउन के समय से उनमें से एक बच्ची के साथ अच्छी दोस्ती हो गई थी तीनों बच्चियां खेत पर अपने काम से रोज जाया करती थी। विनय भी उसी समय खेतों पर जाता था खेतों पर ही बैठकर आपस में बात करते थे।

प्रेस नोट
प्रेस नोट

ये भी पढ़ें : उन्नाव: दोनों मृतक लड़कियों का कड़ी सुरक्षा में हुआ अंतिम संस्कार

बच्ची से हुआ था प्रेम

विनय को धीरे-धीरे बच्ची से प्रेम हो गया और उसने प्यार का इजहार भी किया। उसने इस बच्ची से उसका फोन नंबर भी मांगा। लड़की ने उसको अपना फोन नंबर देने से मना कर दिया और उसके प्यार के प्रपोजल को ठुकरा दिया। इसके बाद उसने उस पर दबाव डालने की कोशिश की लड़की द्वारा प्रपोजल से मना करने पर उसने इस घटना को अंजाम दिया।

ये भी पढ़ें : उन्नाव कांड: पुलिस ने दर्ज की एफआईआर, पीड़ित पिता ने लिखी ये बात

नमकीन खिलाने के बाद दिया कीटनाशक

विनय ने बताया कि बीते बुधवार को उसने अनाज में इस्तेमाल की जाने वाली कीटनाशक दवाई पानी में मिलाकर रखा था। उसने कुछ नमकीन अपने नाबालिक सहयोगी से मंगाया था, लड़कियों ने भी उसी दुकान से कुछ खरीद के खाया, इन लोगों ने विनय के खेत पर बैठकर नमकीन साथ में खाई काफी देर गपशप की और उसके बाद विनय ने पानी की बोतल को अपनी उस लड़की को दिया। लड़की के पानी पीने के बाद उन दोनों लड़कियों ने भी वही पानी विनय से मांगा लेकिन उसने मना कर दिया इसके बाद दोनों लड़कियों ने विनय से पानी छीना कर पी लिया। इसके बाद लड़कियां बेहोश हो गई। पुलिस का कहना है कि खेत से उन्हें पानी की बोतल, नमकीन के पैकेट, सिगरेट की डिब्बी और पान मसाला के पाउच बरामद हुए थे।

Related Articles

Back to top button