हैदराबाद में खुला अनोखा होटल जहाँ ग्राहकों को रोबोट परोसता है खाना

0

हैदराबाद में ऐसा पहला होटल खोला गया है जहां ग्राहकों को खाना रोबोट परोसता है. रोबो किचेन नाम के रेस्त्रां में फिलहाल चार रोबोट हैं. रोबोट किचेन से सीधे खाना लेकर ग्राहकों को टेबल पर पहुंचा देते हैं. इस रेस्त्रां को ग्राहकों का अच्छा रेस्पॉन्स मिल रहा है.

रोबो किचेन के पार्टनर मनिकंठ ने कहा कि ग्राहक जैसे ही रेस्त्रां में आते हैं, उन्हें टैबलेट दिया जाता है. ग्राहक टैबलेट से सीधे खाना ऑर्डर करते हैं और इसके बाद रोबोट उन तक खाना पहुंचा देता है.

खाना पहुंचाने वाले रोबोट को ब्यूटी सर्विंग रोबोट नाम दिया गया है. पूरे दिन रोबोट के काम करने के लिए इन्हें करीब 3 घंटे चार्ज करना होता है. आपको बता दें कि ऐसा ही रेस्त्रां चेन्नई में भी खुल चुका है.

हाल ही में बुडापेस्ट में एक कैफे खोला गया जहां रोबोट खाना सर्व करते हैं, कस्टमर से बातें करते हैं और उनके साथ डांस भी करते हैं. आईटी कंपनी E-Szoftverfejlesztő ने एन्जॉय बुडापेस्ट कैफे शुरू किया.

बुडापेस्ट के कैफे में रोबोट तय रास्तों से अपने हाथों में खाना लेकर कस्टमर तक पहुंचते हैं. लोगों को रोबोट के रास्ते से अलग रहने को कहा जाता है. वहीं कुछ रोबोट रिसेप्शनिस्ट के तौर पर काम करते हैं. करीब 12 घंटे तक इन रोबोट के काम करने के लिए कई टेक्नेशियन को भी यहां नौकरी पर रखा गया.

loading...
शेयर करें