UP: रायबरेली में 35 जमाती संक्रमित,आगरा में मिले 28 नए मामले

उत्तर प्रदेश: यूपी में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या बढ़कर 1263 हो गई है, जिनमें से अब तक 129 मरीज पूरी तरह स्वस्थ हो चुके हैं। कई जिलों में संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है, जबकि आठ जिलों ने कोरोना पर विजय हासिल कर ली है। आठ जिलों को कोरोना मुक्त घोषित किया जा चुका है।

अलीगढ़ के देहली गेट के शाह जमाल स्थित अल शिफा अस्पताल में कोरोना के मरीजों का इलाज करने वाले जेएन मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर अंजुम मिर्जा चुगताई को निलंबित कर दिया गया है। डॉ. चुगताई पर आरोप है कि उन्होंने कोरोना के मरीजों को भर्ती कराने व उनके उपचार में इंडियन मेडिकल काउंसिल ऑफ रिसर्च के दिशा निर्देशों का पालन नहीं किया।

अमरोहा में एक और कोरोना संक्रमित मामले की पुष्टि हुई है। संक्रमित मरीज पेशे से बढ़ई (कारपेंटर) है। संक्रमित व्यक्ति अमरोहा शहर का रहने वाला है और पिछले कुछ दिनों से जमात से जुड़े लोगों के संपर्क में था।एसजीपीजीआई लखनऊ में 68 सैंपलों की जांच की गई जिनमें से 35 पॉजिटिव पाए गए। इनमें रायबरेली के दो और सहारनपुर के 31 जमाती शामिल हैं। वहीं दो अन्य संक्रमित किसी और शहर के रहने वाले हैं। बताया गया कि इससे पहले भी इन जमातियों की जांच हुई थी, लेकिन उस वक्त रिपोर्ट निगेटिव आई थी।

मेरठ मेडिकल कॉलेज के कोविड-19 अस्पताल में भर्ती कोरोना संदिग्ध मरीज आज सुबह आइसोलेशन वार्ड की खिड़की से कूदकर फरार हो गया। सूचना मिलने पर स्वास्थ्य विभाग और पुलिस प्रशासन में खलबली मच गई है। फिलहाल उसकी तलाश की जा रही है।

दिल्ली-गाजियाबाद बॉर्डर पर वाहनों की लंबी कतारें लगी हुई हैं। दिल्ली-गाजियाबाद के बीच यातायात का आवागमन पूरी तरह से प्रतिबंधित कर दिया गया है केवल आवश्यक सेवाएं उपलब्ध करवाने वाले और वैध पास रखने वाले लोगों को ही आवागमन की अनुमति दी जा रही है।

आगरा में 28 नए मामले
आगरा में आज सुबह 28 नए संक्रमण के मामले सामने आए हैं। जिले में संक्रमितों की संख्या अब 295 पहुंच गई है। डीएम पीएन सिंह ने बताया कि नए मामलों में एसआर अस्पताल के छह पॉजिटिव लोगों के संपर्क में आने से 14 संक्रमित हुए। तीन जमाती, तीन स्वास्थ्य कर्मी और दो अन्य लोगों में भी कोरोना की पुष्टि हुई है।लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी में सोमवार को जांच किए गए 754 सैंपलों में से आठ की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

लखनऊ पुलिस आयुक्त सुजीत पाण्डेय ने बताया कि लखनऊ कमिश्नरेट के पुलिसकर्मी अब प्रतिदिन आठ घंटे के हिसाब से अपनी ड्यूटी करेंगे। ऐसे पुलिसकर्मी जो अस्वस्थ हैं, उन्हें हॉटस्पॉट क्षेत्रों में तैनात नहीं किया जाएगा।

बस्ती जिले में मंगलवार सुबह एक नया कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आया है। इसी के साथ जिले में कुल मामलों की संख्या 20 हो गई है, जिनमें से 15 सक्रिय मामले हैं। नोडल अधिकारी डॉ. फख्रेयार ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि नया मरीज मृत कोरोना संक्रमित का रिश्तेदार है।

 

Related Articles

Back to top button